विधायक ने विधानसभा में रखी महवा अस्पताल को 100 बेड में क्रमोन्नत करने की मांग

Dausa News - राजस्थान विधानसभा में महवा उपखंड मुख्यालय पर स्थित 50 बेड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को 100 बैड का अस्पताल करने...

Feb 27, 2020, 09:41 AM IST

राजस्थान विधानसभा में महवा उपखंड मुख्यालय पर स्थित 50 बेड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को 100 बैड का अस्पताल करने की मांग क्षेत्रीय विधायक ओमप्रकाश हुडला ने विधानसभा में रखी। हुडला ने सदन में कहा कि महवा विधानसभा क्षेत्र में महवा एक बहुत बड़ा क़स्बा हैं आस पास के गाव एवं ढाणियों कि लगभग 20 से 25 हजार लोग चिकित्सा के लिए महवा क़स्बे में आते हैं लेकिन इन हजारो लोगों की चिकित्सा के लिए महवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ही हैं। जिसमे वर्तमान में बैडो की संख्या 50 ही हैं। जो महवा व आसपास के लोगों की जनसंख्या को देखते हुए अपर्याप्त हैं इस वस्तुस्थिति को मद्देनजर रखते हुए सी एच सी महवा में गुणात्मक एवं बेहतर चिकित्सा सेवाओ को सुनिश्चिता के लिए महवा सीएचसी में बैडो की संख्या 100 तक करने की आवश्यकता हैं। ऐसे में चिकित्सा मंत्री महवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को 100 बैड के अस्पताल की घोषणा करे।

कॉलेज में प्रायोगिक परीक्षाएं 29 से

सिकराय| राजकीय कॉलेज में भूगोल व प्रारंभिक कंप्यूटर की प्रायोगिक परिक्षाएं 29 फरवरी से शुरू होंगी। प्राचार्य महेश मीना ने बताया कि बीए प्रथम वर्ष के नियमित एवं पूर्व छात्रों की 29 फरवरी को सुबह 9 बजे से भूगोल विषय की प्रायोगिक परीक्षाएं आयोजित होंगी। उन्होंने बताया कि 3 मार्च को बीए तृतीय वर्ष व 4 मार्च को बीए द्वितीय वर्ष भूगोल तथा 5 व 6 मार्च को बीए प्रथम वर्ष प्रारंभिक कंप्यूटर विषय की प्रायोगिक परीक्षाएं आयोजित होंगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना