मेगा हाइवे के संकेतक की लाइट एक माह से बंद

Dausa News - भास्कर न्यूज | बांदीकुई ग्रामीण एक और केंद्र सरकार ने ट्रैफिक नियम तोड़ने पर जुर्माना राशि तो बढा दी है। लेकिन...

Sep 14, 2019, 06:28 AM IST
Bandikui News - rajasthan news mega highway indicator lights off for one month
भास्कर न्यूज | बांदीकुई ग्रामीण

एक और केंद्र सरकार ने ट्रैफिक नियम तोड़ने पर जुर्माना राशि तो बढा दी है। लेकिन अलवर - सिकंदरा मेगा हाइवे पर यातायात संचालन में सहयोग करने वाली व्यवस्थाओं के बेहाली की और किसी का ध्यान नहीं है।

मेगाहाइवे पर बढ़ती दुर्घटनाओं को रोकने के लिए हाइवे रखरखाव कंपनी द्वारा दो साल पहले मेगा हाइवे से बसवा अंदर जाने वाले मार्ग पर संकेतक लाइट लगाई थी। इस लाइट को लगाने पीछे कंपनी का उद्देश्य था कि बसवा के अंदर से रात के समय कोई वाहन मेगा हाइवे की और आए तो वह संकेतक लाइट देखकर यह समझ ले कि आगे सडक मार्ग है। जिससे वाहन अपनी स्पीड को कम करते हुए मेगा हाइवे पर आ जाए। इससे दुर्घटना की संभावना नहीं रहे। लेकिन यहां लगी लाइट एक माह से बंद पड़ी है। इससे रात के समय मेगा हाइवे पर आने वाले वाहनो को संकेतक नहीं मिल रहा है। इससे उनके सामने दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। इसी प्रकार कंपनी द्वारा मेगा हाइवे पर कौलाना जेल तिराहे के पास से गुजर रहे बाइपास पर बने डिवाइडर के दोनों और संकेतक लाइट लगाई थी। इससे रात के समय हाइवे से गुजरने वाले वाहनों को दूर से ही लाइट देखकर यह संकेत मिल जाए कि यहां कोई घुमाव है। जिससे वे अपने वाहन की स्पीड धीमी कर ले। लेकिन यहां लगी लाइट मेगा हाइवे की जगह इन दिनों खेतों की और घूमी हुई है। इससे यहां से गुजरने वाले वाहनों को लाइट दिखाई नहीं दे रही है। जबकि जेल तिराहे बाइपास पर कई बार दुर्घटनाएं हो चुकी है। लोगों ने बताया कि आए दिन मेगा हाइवे पर बसवा पुलिस अभियान चलाकर ट्रैफिक नियम तोड़ने पर वाहनों का चालान करती है। लेकिन मेगा हाइवे पर यातायात संचालन के लिए लगी इन सुविधाओं की और पुलिस का भी कोई ध्यान नहीं है।

बांदीकुई ग्रामीण| अलवर -सिकंदरा मेगाहाइवे पर जेल तिराहे के पास संकेतक लाइट जो खेत की और मुड चुकी है।

X
Bandikui News - rajasthan news mega highway indicator lights off for one month
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना