माता ही अपने बच्चों को संस्कारवान बनाने में निभाती है अहम भूमिका

Dausa News - आदर्श विद्या मंदिर बालिका उमावि एवं उप्रा आदर्श विद्या मंदिर में मातृ सम्मेलन मंगलवा को हुआ। सम्मेलन में...

Dec 04, 2019, 09:06 AM IST
Dausa News - rajasthan news mother plays an important role in making her children sanskarawan
आदर्श विद्या मंदिर बालिका उमावि एवं उप्रा आदर्श विद्या मंदिर में मातृ सम्मेलन मंगलवा को हुआ।

सम्मेलन में बालकों की सैकड़ों माताओं ने हिस्सा लिया। इस दौरान अतिथियों ने कहा कि बालक की पहली गुरु माता ही होती हैं। माता ही बालक को संस्कारवान बनाने में अहम भूमिका निभाती है। कार्यक्रम की अध्यक्षता महिला पुलिस थाना प्रभारी सीमा शर्मा ने की।

मुख्य वक्ता विद्या भारती के क्षेत्रीय संगठन मंत्री शिवप्रसाद ने कहा कि बालकों में राष्ट्रभक्ति व संस्कृति की सीख देकर माताओं ने प्रताप व शिवाजी जैसे वीर बनाए हैं। मुख्य अतिथि डाॅ. ओ.पी. गुप्ता, विशिष्ट अतिथि डाॅ. शंकर लाल शर्मा व विद्यालय की अध्यक्षा कृष्णा शर्मा, प्रांत सचिव अशोक पारीक, रूपेंद्र मोहन शर्मा, बाबूलाल शर्मा, नवलकिशोर, सुधींद्र कुमार ने भी संबोधित किया। प्रधानाचार्य शंभुदयाल शर्मा ने आभार व्यक्त किया।

आरंभ में अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक एवं देशभक्ति कार्यक्रम प्रस्तुत किए। माताएं अपने बालकों की प्रस्तुति देख अभिभूत हो गई।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक आज

बांदीकुई| कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक बुधवार सुबह 9:30 बजे गांधी पार्क में होगी। बैठक में विधायक जीआर खटाणा 14 दिसंबर को दिल्ली में कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष के आह्वान पर होने वाली महारैली की तैयारी पर चर्चा करेंगे।

दौसा| मातृ सम्मेलन के दौरान छात्रा को सम्मानित करते अतिथि।

X
Dausa News - rajasthan news mother plays an important role in making her children sanskarawan
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना