पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Sikrai News Rajasthan News On Retirement The Teacher Will Honor The Talents Of The District

सेवानिवृत्ति पर शिक्षक करेगा जिले की प्रतिभाओं का सम्मान

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल के वरिष्ठ अध्यापक केशुराम मीना द्वारा सेवानिवृत्ति पर जिले के सभी ब्लॉक के प्रतिभावान विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा। 10 अगस्त को सिकराय कस्बे में आयोजित होने वाले प्रतिभा सम्मान समारोह के लिए विद्यार्थियों को 9 अगस्त अंकतालिकाएं भिजवानी होंगी।

शिक्षक मीना ने बताया कि राज्य सरकार की सेवा पूरी होने के उपलक्ष्य में जिले में माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक बोर्ड परीक्षा में पहला स्थान प्राप्त करने वाले छात्र एवं छात्रा को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले के सिकराय, लालसोट, बांदीकुई, महवा, दौसा व लवाण ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालयों के अंतर्गत कक्षा 10 व 12 वीं में कला, विज्ञान, वाणिज्य व कृषि संकाय के एक-एक टॉप छात्र-छात्राओं को 9 अगस्त तक अंकतालिकाएं भिजवानी होंगी। समारोह में प्रतिभावान छात्रों को अतिथियों एवं शिक्षक के द्वारा स्मृति चिंह एवं प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

एक फोन काॅल पर घर बैठे मुफ्त मिलेगी श्रीमद्भगवत गीता

दौसा| दिल्ली के रहने वाले 65 वर्षीय रामजी 20 साल से लोगों को घर बैठे निशुल्क श्रीमद भगवत गीता का ग्रंथ निशुल्क भेज रहे हैं।

मुफ्त में गीता की पुस्तक प्राप्त करने के लिए उन्हें एक फोन काॅल, मैसेज या ई मेल करने पर कोरियर से श्रद्धालु को यह गृंथ मिल जाता है। अभी तक रामजी पूरे देश में 90 हजार से अधिक तुलसी की माला व गीता की पुस्तक लोगों को मुहैया करा चुके हैं। सेना से रिटायर रामजी जन जन तक गीता की पुस्तक पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं। निशुल्क गीता का संदेश सहज और सरल हिंदी भाषा में लोगों तक पहुंचाने वाले रामजी का यह असली नाम नहीं है। 30 साल पहले मां के निधन के बाद एकाकी हो गए रामजी को उनके चचेरे भाई ने गीता पढने के लिए प्रेरित किया था। गीता पढने पर उनके जीवन से निराशा दूर हो गई। सेना से रिटायर होने के बादज वह स्टेशनरी व पुस्तकों की बिक्री में जुट गए। रामजी के मोबाइल नंबर 9873052666 या 9873357727 पर कोई भी नाम पते के साथ मैसेज भेजकर गीता की निशुल्क प्रति मंगवा सकता है। इसके अलावा मेल आईडी ramjiramji999@yahoo.com पर भी मैसेज से गीता की प्रति निशुल्क मंगाई जा सकती है।

नवनियुक्त थाना अधिकारी ने संभाला कार्यभार

लालसोट| उपखंड मुख्यालय पर नवनियुक्त थाना अधिकारी अमित कुमार ने कार्यभार संभाल लिया है। उन्होंने कहा कि असामाजिक गतिविधियों पर लगाम लगाना उनकी पहली प्राथमिकता होगी।

खबरें और भी हैं...