चेक अनादरण मामले में एक साल की जेल व जुर्माना

Dausa News - सिकराय|अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट दीपेंद्र माथुर ने चेक अनादरण के मामले में फैसला सुनाते हुए आरोपी को एक साल...

Feb 15, 2020, 10:06 AM IST

सिकराय|अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट दीपेंद्र माथुर ने चेक अनादरण के मामले में फैसला सुनाते हुए आरोपी को एक साल की सजा व दौसा केंद्रीय सहकारी बैंक शाखा को दो लाख 36 हजार 400 रुपए जमा कराने का आदेश दिया है।प्रकरण के अनुसार दौसा केंद्रीय बैंक शाखा सिकराय ने रामस्वरूप बैरवा निवासी रामगढ़ को वर्ष 2009 में प्रोजेक्ट ऋण योजना के तहत ब्याज पर ऋण उपलब्ध कराया था। बैंक ने लोन राशि जमा कराने का तकादा किया तो आरोपी ने वर्ष 2014 में बैंक को 2 लाख 81 हजार का चेक दिया, जिसे बैंक ने लगाया तो खाते में अपर्याप्त राशि के कारण अनादरित हो गया। इस पर बैंक की ओर से न्यायालय में परिवाद दायर किया गया था। मामले में सुनवाई के दौरान एसीजेएम माथुर ने चेक अनादरण के मामले में आरोपी रामस्वरूप को दोषी मानते हुए एक साल के साधारण कारावास की सजा व दो लाख 36 हजार 400 रुपए बैंक को बतौर प्रतिकर अदा करने का आदेश दिया है।

काॅलेज में संवाद संगम व पुरस्कार वितरण समारोह आज

बांदीकुई |राजेश पायलट राजकीय कालेज में 15 फरवरी को विद्यार्थी, अभिभावक व कालेज प्रशासन के बीच संवाद संगम एवं पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया जाएगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना