ऑनलाइन लोन वितरण का किया बहिष्कार

Dausa News - सरकार द्वारा एक तरफ जहां ऑनलाइन लोन वितरण की प्रक्रिया शुरू किए जाने के आदेश जारी किए हैं वहीं दूसरी तरफ समितियों...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:30 AM IST
Lalsot News - rajasthan news online boycott of online loan distribution
सरकार द्वारा एक तरफ जहां ऑनलाइन लोन वितरण की प्रक्रिया शुरू किए जाने के आदेश जारी किए हैं वहीं दूसरी तरफ समितियों को बिजनेस कॉरस्पॉडेंट (बीसी) बनाए जाने की प्रक्रिया को समितियों के अस्तित्व को खत्म करने की साजिश करार देते हुए राजस्थान सहकारी कर्मचारी संघ के आह्वान पर उपशाखा लालसोट रामगढ़ पचवारा के सहकारी समितियों के व्यवस्थापक ने ऑनलाइन लोन वितरण प्रक्रिया का बहिष्कार किया है।

इस अवसर पर नेहरू गार्डन में आयोजित व्यवस्थापकों की बैठक के दौरान सरकार द्वारा राज्य की सभी पैक्सव लैंप्स समितियों को बीसी बनाने के आदेश जारी किए गए हैं। जिसे अव्यवहारिक करार दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार के इस आदेश से समितियों का अस्तित्व ही खत्म हो जाएगा तथा बिजनेस कॉरस्पॉडेंट के रूप में ई मित्र बनकर के रह जाएगी। उन्होंने कहा कि सहकारिता आंदोलन को खत्म करने की साजिश है। इस अवसर पर सहकारी समिति के व्यवस्थापक ने उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा से मिलकर समितियों का कंप्यूटराइजेशन करवाने, थ्री टायर सिस्टम को यथावत बनाए रखने, 2 प्रतिशत ब्याज मार्जिन यथावत रखने व समिति सदस्य अपनी अमानत समिति के बचत खाते में जमा करा सके, यह व्यवस्था किए जाने की मांग की है। इस अवसर पर उद्योग मंत्री ने व्यवस्थापकों मांग को गंभीरता से लेते हुए आश्वस्त किया है कि मांग को मुख्यमंत्री तक पहुंचा कर कार्रवाई का प्रयास करेंगे। इस अवसर पर रामकेश सैनी ओम प्रकाश शर्मा सहित अनेक लोग मौजूद थे।

लालसोट| उद्योग मंत्री को ज्ञापन देते हुए सहकारी समितियों के व्यवस्थापक।

X
Lalsot News - rajasthan news online boycott of online loan distribution
COMMENT