• Hindi News
  • National
  • Baswa News Rajasthan News Overbreeze Construction At Baswa Railway Station Starts Passengers Get Access To Another Platform

बसवा रेलवे स्टेशन पर ओवरब्रिज का निर्माण शुरू, यात्रियों को एक दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए मिलेगी सुविधा

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बसवा के रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है । अब उन्हें एक - दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए रेल लाइन कूदने की समस्या से जल्दी ही निजात मिलने वाली है। रेलवे ने यहां ओवरब्रिज बनाने का काम शुरु कर दिया है। इसका निर्माण पूरा होने के बाद यात्रियों को प्लेटफार्म पर आने जाने में सुविधा मिलेगी।

रेलवे द्वारा इन दिनों बांदीकुई से अलवर के बीच रेल मार्ग का दोहरीकरण किया जा रहा है। इसके चलते रेलवे बांदीकुई से अलवर के बीच स्थित रेलवे स्टेशनों पर ओवरब्रिज का निर्माण भी कर रहा है। रेलवे अभी तक राजगढ, ढिगावडा, मालाखेड़ा रेलवे स्टेशन पर ओवरब्रिज का निर्माण पूरा कर दिया है। अब बसवा रेलवे स्टेशन पर इसका निर्माण शुरु कर दिया है। रेल सूत्रों ने बताया कि जल्दी ही इसका निर्माण पूरा हो जाएगा। इसके बाद यात्री यहां बने दो प्लेटफार्म पर आ जा सकेगे।

मालगाड़ी के नीचे से निकलने की समस्या से मिलेगा छुटकारा : जयपुर - अलवर रेल मार्ग पर बसवा एक ऐसा रेलवे स्टेशन है जहां क्रासिंग के चक्कर में रुकने वाली मालगाडी से मुख्य फाटक बंद हो जाता है। मालगाडी घंटों तक रेलवे स्टेशन पर भी खड़ी रहती है। कई बार मालगाडी के खड़ी रहने और दूसरे प्लेटफार्म पर यात्री ट्रेन आने की सूचना पर यहां ओवरब्रिज नहीं होने से यात्री मालगाडी के नीचे से या बीच में होकर दूसरे प्लेटफार्म पर जाते है। यही नही कई बार एक - दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए भी यात्री रेल लाइन कूदकर जाते है। ऐसे में उन्हें यहां से गुजरने वाली थ्रू ट्रेनों की चपेट में आने का भी भय बना रहता है। लेकिन अब जल्दी ही ओवरब्रिज का निर्माण होने से यात्रियों को रेल लाइन कूदकर जाने की ज़रुरत नहीं पडेगी।

बसवा रेलवे स्टेशन पर नया प्रवेशद्वार निर्माण भी हो रहा है। इसके अलावा यहां विश्राम गृह का निर्माण भी होगा। जिसमें यात्री बैठकर यात्री ट्रेनों का इंतजार कर सकेगे।

बांदीकुई| बसवा रेलवे स्टेशन पर शुरु हुआ आेवरब्रिज का निर्माण।

खबरें और भी हैं...