• Hindi News
  • Rajasthan
  • Dausa
  • Bandikui News rajasthan news passenger retiring rooms will be able to book across the country from bandikui junction system will start soon

बांदीकुई जंक्शन से देशभर में बुक करा सकेंगे यात्री रिटायरिंग रूम, जल्द शुरू होगा सिस्टम

Dausa News - रिजर्वेशन करवाकर ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। अब वे देशभर में रेलवे स्टेशनों पर...

Nov 11, 2019, 06:55 AM IST
रिजर्वेशन करवाकर ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। अब वे देशभर में रेलवे स्टेशनों पर रिटायरिंग रुम की सुविधा बांदीकुई जंक्शन से भी ले सकेंगे। इसके लिए रेलवे जल्दी यहां ऑनलाइन बुकिंग सिस्टम शुरू करने जा रहा है। इसके लिए पूछताछ खिड़की पर सिस्टम भी लगा दिया है। रेलवे यात्रियों के लिए रिटायरिंग रुम बुक की सुविधा को आसान बनाने के लिए ऑनलाइन बुकिंग सिस्टम चालू कर रहा है। इसके लिए रेलवे ने देशभर में बडे़ रेलवे स्टेशनों का चयन किया है। जहां से यात्री ऑनलाइन सिस्टम से देशभर में रिटायरिंग रुम बुक करा सकेंगे। इसके लिए बांदीकुई जंक्शन को भी शामिल किया है। ये सुविधा इसी माह से शुरु होने जा रही है।

बांदीकुई| रेलवे स्टेशन स्थित पूछताछ खिड़की जहां से रिटायरिंग रूम बुक कराने का सिस्टम लगाया जाएगा।

रिजर्वेशन यात्री को मिलेगी बुकिंग की सुविधा

बांदीकुई से देशभर के रिटायरिंग रूम बुक कराने की सुविधा रिजर्वेशन यात्री को ही मिलेगी। इसके लिए यात्री को बुक कराने से पहले अपना पीएनआर नंबर देना होगा। इसके बाद ही स्टेशनों पर स्थित रूम बुक होगा।

48 घंटे ही उपयोग ले सकेंगे रूम

ऑनलाइन रिटायरिंग रूम बुंकिग के अंतर्गत यात्री 48 घंटे के लिए ही बुक कर सकेंगे। बुकिंग को लेकर यात्री को नहीं होगी परेशान बांदीकुई जंक्शन बांदीकुई पर रिटायरिंग की सुविधा है, लेकिन देशभर में रिटायरिंग रूम बुक कराने के लिए वर्तमान में यात्री को यहां से कोई ऑनलाइन सुविधा नहीं होने से उन्हें संबंधित रेलवे स्टेशन पर जाकर ही बुक कराना पड़ता था। इससे उन्हें परेशानी होती थी।

इस माह पूछताछ खिड़की पर शुरू होगा सिस्टम

रेलवे बांदीकुई जंक्शन पर यह सिस्टम पूछताछ खिड़की पर शुरू करने जा रहा है। इसके लिए यहां कम्प्यूटर सिस्टम लगा दिया है। इस माह में इसे चालू कर दिया जाएगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना