जांच रिपोर्ट नहीं मिलने पर मरीजों ने किया जिला अस्पताल में हंगामा

Dausa News - एनएचएम के एमडी डॉ. समित शर्मा के निरीक्षण के बाद भी जिला चिकित्सालय में व्यवस्थाओं में सुधार नहीं हो रहा है।...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:55 AM IST
Dausa News - rajasthan news patients did not get inquiry report disorder at district hospital
एनएचएम के एमडी डॉ. समित शर्मा के निरीक्षण के बाद भी जिला चिकित्सालय में व्यवस्थाओं में सुधार नहीं हो रहा है। गुरुवार को जांच रिपोर्ट नहीं मिलने पर मरीज व परिजनों ने जिला अस्पताल में जमकर हंगामा किया। जांच रिपोर्ट नहीं मिलने से गुस्साए लोग जिला अस्पताल के गेट पर पहुंचे तथा मेनगेट बंद कर डॉक्टरों के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया। सूचना मिलने पर एसडीएम डॉ. जी. एल. शर्मा जिला अस्पताल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने लापरवाही बरतने वाले संविदा कर्मी कंप्यूटर ऑपरेटरों को हटाने के निर्देश दिए।

मरीजों ने सुबह प्रयोगशाला में जांच कराई थी। इस दौरान मरीजों को शाम 4 बजे जांच रिपोर्ट लेने के लिए कहा। मरीज व परिजन शाम 4 बजे लैब में पहुंचे, लेकिन काउंटर पर कोई कर्मचारी नहीं मिला। काफी देर इंतजार के बाद भी कंप्यूटर ऑपरेटर नहीं आया तो लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया। लोगों ने जमकर हंगामा किया तथा अस्पताल का मेन गेट बंद कर दिया। लोगों का कहना था कि सुबह जांच कराई थी, लेकिन अभी तक रिपोर्ट नहीं मिली। कुछ देर में एंबुलेंस आने पर लोगों ने गेट खोल दिया। हंगामे की सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस जिला अस्पताल पहुंची तथा लोगों से समझाइश की। एसडीएम डॉ. जी. एल. शर्मा जिला अस्पताल पहुंचे। उन्होंने लैब में कंप्यूटर ऑपरेटरों के बारे में जानकारी ली। ड्यूटी पर नहीं आने वाले कंप्यूटर ऑपरेटर को हटाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कंप्यूटर ऑपरेटरों ने मोबाइल बंद कर लिया।

उन्होंने लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश दिए। लैब में कंप्यूटर ऑपरेटरों ने जांच रिपोर्ट फीड नहीं की। मरीज निर्धारित समय पर रिपोर्ट लेने आ गए, लेकिन कंप्यूटर ऑपरेटर नहीं आया। हंगामे के बाद हाथ से रिपोर्ट बनाकर दी। लैब में कंप्यूटर भी खराब है। जिला अस्पताल में मरीज जांच रिपोर्ट के लिए इंतजार करते रहे। सीतापुरा निवासी गैंदीलाल गुर्जर का कहना था कि उसने खून की जांच कराई थी। दोपहर में जांच रिपोर्ट लेने गया तो शाम को 4 बजे आने की कही। जबकि उस समय चार-पांच जनों को जांच रिपोर्ट दे दी। शाम 4 बजे फिर रिपोर्ट लेने गया तो कर्मचारी नहीं मिला।

4 कंप्यूटर आपरेटर हटाए

जिला अस्पताल के कार्यवाहक पीएमओ डॉ. बत्ती लाल मीणा का कहना है कि ड्यूटी पर नहीं आने तथा मोबाइल स्विच ऑफ करने पर संविदा पर लगे चार कंप्यूटर ऑपरेटरों को हटा दिया। वहीं कार्य में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दी जाएगी।

दौसा| जिला अस्पताल का मुख्य गेट बंदकर रोष जताते मरीज व परिजन।

X
Dausa News - rajasthan news patients did not get inquiry report disorder at district hospital
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना