ब्राहामण समाज के लोगों ने लगाए परिंडे

Dausa News - दौसा ग्रामीण| अर्न्तराष्टृीय ब्राह्मण महासंघ की औैर से शुक्रवार को भांकरी कस्बे में पक्षियों के लिए परिंडे लगाकर...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:47 AM IST
Dausa News - rajasthan news people of brahman samaj
दौसा ग्रामीण| अर्न्तराष्टृीय ब्राह्मण महासंघ की औैर से शुक्रवार को भांकरी कस्बे में पक्षियों के लिए परिंडे लगाकर चुग्गा पानी डालने की प्रतिज्ञा कराई। परिंडा अभियान कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिलाध्यक्ष दिनेश पाराशर,महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष निशा नागर,प्रहलाद गणेशपुरा थे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के पद से बोलते हुए दिनेश पाराशर ने कहा कि गर्मियों में गहराते जल संकट की सबसे ज्यादा मार पक्षियों पर पड़ती है। पहले घर घर में परिंडे लगाने की जो परम्परा थी जो बदलते समय के साथ साथ धीरे धीरे लुप्त हो गई।

बेजुबानों की जान बचाने के लिए दैनिक भास्कर की और से शुरू की पहल परिंडा अभियान सराहनीय पहल है। विशिष्‍ट अतिथि के पद से बोलते हुए जिलाध्यक्ष निशा नागर ने कहा कि हर व्यक्ति रोजाना एक लौटा पानी परिंडे में डालकर सैकड़ों पक्षियों की जान बचा सकता है। इस तरह के पुण्य कार्य हर मनुष्य को जीवन में अवश्य करने चाहिए। उन्होंने कहा कि परिंडों मे दैनिक पानी डालने का कार्य पुण्य कमाने से भी बड़ा पुनीत कार्य है। नगर अध्यक्ष प्रहलाद गणेशपुरा ने समाज के लोगो व बालक बालिकाओं से गर्मी के मौसम में लगाए जा रहे परिंडाें मे नियमित दाना पानी डालने की शपथ दिलाई। इस दौरान गिर्राज सीटीआई, प्रदेश उपाध्यक्ष कुसुम गौड़, जिला महामंत्री अनिता बोहरा, जिला प्रभारी अंजु जैमन, प्रकाश लाटा, रामचतार बोहरा, घनश्याम जोशी, रामकिशोर चांदेरा, निरजंन, मोती काका, बाबूलाल बोहरा, ममता शर्मा, कार्यकारी जिलाध्यक्ष आशा शर्मा, मधु जैमन, मंजु शर्मा मीरा भारद्वाज सहित अनेक महिला पुरुष मौजूद थे।

दौसा (ग्रामीण)| परिंडे लगाते ब्राह्मण समाज के पदाधिकारी।

X
Dausa News - rajasthan news people of brahman samaj
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना