• Hindi News
  • Rajasthan
  • Dausa
  • Dausa News rajasthan news poets got down from the stage when mike closed in the poets conference at 10 o39clock

रात 10 बजते ही कवि सम्मेलन में माइक बंद हुआ तो मंच छोड़ नीचे उतर गए कवि

Dausa News - महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से ग्रामीण हाट में चल रहे अमृता हाट के दौरान शनिवार रात कवि सम्मेलन हुआ। सम्मेलन...

Oct 07, 2019, 07:55 AM IST
महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से ग्रामीण हाट में चल रहे अमृता हाट के दौरान शनिवार रात कवि सम्मेलन हुआ। सम्मेलन में उस वक्त अजीबोगरीब स्थिति हो गई जब मंच पर कविता पाठ कर रहे कवियों को मंच से नीचे आकर लोगों के बीच बिना माइक के कविता पाठ करना पड़ा।

कवि सम्मेलन में कवियों ने कविता पाठ शुरू कर दिया था। करीब साठे 9 बजे महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश भी पहुंच गईं। उन्होंने स्वागत सत्कार के बाद जैसे ही कवियों का कविता पाठ शुरू हुआ, तो 10 बजते ही कोलाहल नियंत्रण अधिनियम के तहत माइक बंद कर दिया गया। साथ ही मंत्री भी मंच से उठकर जाने लगी। माइक बंद करने पर दिल्ली के कवि प्रवीण शुक्ल ने कहा कि बिना माइक कविता पाठ नहीं हो सकता।

इस पर मंत्री बोलीं कि बिना माइक ही कविता सुना दीजिए, लेकिन प्रवीण शुक्ल ने मंत्री की मौजूदगी में ही कवि सम्मेलन को समाप्त करने की घोषणा कर दी और सभी कवि मंच से नीचे उतर गए। सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहे एसपी प्रहलाद सिंह कृष्णिया भी मंत्री के साथ ही कार्यक्रम से चले गए। बाद में जगदीश नारायण डोवढा वाले व गजेंद्र शर्मा जैसे प्रबुद्ध लोगों ने कवियों से बिना माइक के ही कविता सुनाने का आग्रह किया। इसपर कवियों ने गोष्ठी में कविता पाठ किया।

इन कवियों ने सुनाई अपनी रचनाएं

दिल्ली के डाॅ. प्रवीण शुक्ल, आगरा के पवन आगरी, डाॅ. राजीव रा, दौसा की सपना सोनी, हेमंत कुमावत, हेमंत पांडे ने हास्य, व्यंग्य व ओज रस की त्रिवेणी बहाकर श्रोताओं की जमकर दाद बटोरी। महेश आचार्य ने कवियों का आभार प्रकट किया। महिला एवं बाल विकास विभाग के सहायक निदेशक युगल किशोर मीणा, जिला उद्योग केंद्र की महा प्रबंधक शिल्पा गोखरू थे।

दौसा| रात 10 बजते ही कार्यक्रम में माइक बंद हुआ तो मंच से नीचे उतरकर लोगों को कविता सुनाते कवि।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना