पंचकल्याण महोत्सव में गर्भ कल्याणक उत्तर कार्यक्रम, भजनों पर झूमे श्रोता

Dausa News - श्री सकल दिगंबर जैन समाज एवं चौबीसी पंचकल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव समिति बसवा के तत्वावधान में झांझीरामपुरा रोड...

Dec 04, 2019, 08:15 AM IST
Baswa News - rajasthan news pregnancy welfare answer program at panchakalyan festival listeners swing on hymns
श्री सकल दिगंबर जैन समाज एवं चौबीसी पंचकल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव समिति बसवा के तत्वावधान में झांझीरामपुरा रोड जैन नसियाजी मंदिर पर चल रहे 6 दिवसीय पंचकल्याणक महोत्सव के दूसरे दिन मंगलवार को आचार्य ज्ञान सागर महाराज के सानिध्य में कई कार्यक्रम आयोजित हुए। गर्भ कल्याणक उत्तर कार्यक्रम हुआ। भजनों पर श्रृद्वालुओं ने नृत्य किया।

कार्यक्रम की शुरुआत अभिषेक शांतिधारा पूजन के साथ हुआ। प्रतिष्ठाचार्य नितिन भैया द्वारा यहां पूजन कार्यक्रम शुरु किए। आदिनाथ भगवान के पिता के रुप में नाभिराम व माता मेरुदेवी की गोदभराई कार्यक्रम हुआ। जिसमें बडी संख्या में महिलाओं ने माता की गोदभराई की। आचार्य ज्ञान सागर महाराज के प्रवचन भी हुए। महाराज ने पंचकल्याणक महोत्सव के महत्व के बारे में जानकारी दी। बाहर से आए लोगों ने महाराज से आर्शीवाद भी प्राप्त किया। दिनभर चले कार्यक्रम में दूसरे दिन भी बाहर से बड़ी संख्या में जैन समाज के लोग यहां पहुंचे। शाम को जयपुर से आए बैंक अधिकारी व कर्मचारियों का सम्मेलन भी हुआ।

आज निकलेगा जुलूस: प्रतिष्ठाचार्य नितिन भैया ने बताया कि बुधवार को पंचकल्याणक महोत्सव में जुलूस निकाला जाएगा। जुलूस सुबह 10:30 बजे जैन नसियाजी मंदिर से शुरू होगा। कस्बे के प्रमुख मार्गो से होता हुआ पुन मंदिर पहुंचेगा। जुलूस को भव्य बनाने के लिए समाज द्वारा कई तैयारियां की गई है। उन्होंने बताया कि इसके बाद भगवान पाश्वनाथ का अभिषेक, शाम को तांडव नृत्य, पालनहारे का पालना व बाल क्रीड़ा सहित अन्य कार्यक्रम होंगे।

बसवा| पंचकल्याणक महोत्सव में मौजूद महिलाएं।

X
Baswa News - rajasthan news pregnancy welfare answer program at panchakalyan festival listeners swing on hymns
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना