ब्लॉक नहीं मिलने से धरी रह गई अंडरपास फिट करने की तैयारी

Dausa News - शहर के रेलवे अस्पताल के पास स्थित रेलवे फाटक पर शुक्रवार को अंडरपास फिट करने के लिए रेलवे ने सभी तैयारियां पूरी कर...

Bhaskar News Network

Jun 15, 2019, 06:35 AM IST
Bandikui News - rajasthan news preparation to fit the underpass of the block without meeting the block
शहर के रेलवे अस्पताल के पास स्थित रेलवे फाटक पर शुक्रवार को अंडरपास फिट करने के लिए रेलवे ने सभी तैयारियां पूरी कर ली। तीन घंटे तक ब्लॉक भी मांगा लेकिन ट्रेनों की आवाजाही होने के कारण ब्लॉक नहीं मिला इससे अंडरपास फिट करने का कार्य नहीं हो पाया। रेल अधिकारियों को उम्मीद है कि शनिवार को ब्लॉक मिलने पर यहां अंडरपास फिट कर दिया जाएगा।

रेलवे द्वारा शहर के रेलवे अस्पताल के पास स्थित रेलवे फाटक पर कई दिनों से अंडरपास फिट करने की तैयारी की जा रही है। इसे लेकर यहां मशीनें भी आ गई है। शुक्रवार को इंजीनियर विभाग से जुडे अधिकारी सुबह 11 बजे रेलवे फाटक पर पहुंच गए और फाटक के दोनों और मशीनें लगवाकर अंडरपास फिट करने की तैयारी शुरु कर दी। इस दौरान अधिकारियों ने रेलवे से यहां दोपहर 12 से तीन बजे तक ब्लॉक मांगा। जिसमें बांदीकुई - अलवर रेल मार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही बंद रखने की मांग रखी गई। लेकिन इस दौरान कुछ यात्री ट्रेनों के देरी से आने के कारण ब्लॉक नहीं मिल पाया। इससे अंडरपास फिट करने का कार्य अटक गया। शाम तक अधिकारी यहां तैनात रहे। अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को दोपहर 12 से तीन बजे तक का ब्लॉक मांगा गया है। उम्मीद है कि ब्लॉक मिल जाएगा। इसके बाद ही यहां अंडरपास फिट किया जाएगा।

20 की स्पीड से गुजरेंगी ट्रेनें

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि रेलवे अस्पताल स्थित रेलवे फाटक पर अंडरपास फिट करने के कार्य के दौरान जहां अंडरपास फिट करना है वहां लाइन को हटाकर उसके स्थान पर रिलेनिंग कटर लाइन बिछाई जाएगी। इसके ऊपर से 20 की स्पीड में ट्रेनें संचालित होगी। उन्होंने बताया कि इसको फिट करने के बाद इसके नीचे से खुदाई कार्य चलेगा। दो दिन बाद खुदाई कार्य पूरा होने पर बक्से फिट किए जाएगे।

रेलवे फाटक पर बढ़ा वाहनों का लोड

रेलवे अस्पताल के पास स्थित रेलवे फाटक को अंडरपास फिट करने के कारण बंद कर देने से अब यहां एकमात्र गुढारोड रेलवे फाटक ही संचालित है। इस पर वाहनों का लोड भी बढ़ गया है। शुक्रवार को यहां कई बार जाम लगा। रेल अधिकारियों ने बताया कि जब तक यहां ठीक प्रकार से अंडरपास फिट नहीं हो जाता तब तक गुढारोड रेलवे फाटक से ही वाहनों की आवाजाही रहेगी।

बांदीकुई|अंडरपास फिट करने के लिए दोनों ओर लगाई मशीनें।

X
Bandikui News - rajasthan news preparation to fit the underpass of the block without meeting the block
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना