• Hindi News
  • Rajasthan
  • Dausa
  • Mahawa News rajasthan news problems by signing the wrong place of the principal in the farming scheme form

पालनहार योजना के फार्म में प्रधानाध्यापक के गलत जगह दस्तखत करने से परेशानी

Dausa News - पंचायत कालाखो-अंबाडी आईटी केंद्र पर आयोजित पालनहार कैंप में अपने तीन बच्चों को पालनहार योजना में नाम जुड़ने के...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:40 AM IST
Mahawa News - rajasthan news problems by signing the wrong place of the principal in the farming scheme form
पंचायत कालाखो-अंबाडी आईटी केंद्र पर आयोजित पालनहार कैंप में अपने तीन बच्चों को पालनहार योजना में नाम जुड़ने के लिए पहुंची आवेदिका के पालनहार फार्म में प्रधानाध्यापक के गलत जगह हस्ताक्षर करने से आवेदिका भटकती रही। फार्म में जनप्रतिनिधि के हस्ताक्षर वाले स्थान पर एक सरकारी अध्यापक के हस्ताक्षर करने से मामला अटक गया।

सरपंच राधा मीना ने बताया कि मीरा महावर पालनहार योजना के लिए पात्र है। सरकारी कर्मचारी ने जनप्रतिनिधि वाले कालम में हस्ताक्षर अपने हस्ताक्षर कर दिए। इस कारणस मीरा महावर को वापिस लौटना पड़ा। पालनहार के आवेदन पर साफ शब्दों में लिखा होने के बावजूद एक सरकारी प्रधानाध्यापक ने जनप्रतिनिधि की जगह अपने हस्ताक्षर कर दिए। राजकीय स्कूल अम्बाडी के प्रधानाध्यापक रामकिशन मीना ने बताया कि जल्द बाजी में गलती हो गई। दुबारा सही कर देंगे।

पालनहार योजना में उमड़े फरियादी

महवा/ बालाहेड़ी|
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के निर्देश के अनुसार उपखंड क्षेत्र की सभी ग्राम पंचायतों व नगर पालिका महवा पर शनिवार को पालनहार योजना का शिविरों का आयोजन हुआ जिसमें दिनभर फरियादियों की भीड़ लगी रही। इसे लेकर एसबीएम रतन लाल योगी के नेतृत्व में सभी जगह व्यापक प्रचार-प्रसार के साथ उपयुक्त इंतजाम किए गए। एसडीएम ने बताया कि उपखंड क्षेत्र में 700 से अधिक पालनहार योजना के पात्र लोग हैं शनिवार को शिविरों में पहुंचे पालनहार योजना के पात्र अधिकांश लोगों को वहां मौजूद अधिकारी नगर पालिका अधिशासी अधिकारी तेजराम मीणा, विकास अधिकारी समय सिंह मीणा, पी ई ओ, ग्राम विकास अधिकारियो द्वारा मौके पर ही राहत पहुंचाई गई। इधर ग्राम पंचायत बालाहेड़ी में सचिव मुकेश मीना ने बताया की राज्य सरकार द्वारा विधवा महिला के ऐसे पात्र बच्चे जिनकी उम्र 0 से 6 वर्ष तक है उन्हें पांच सो रुपये प्रतिमाह एवं 6 से 18 वर्ष तक एक हजार रुपये प्रतिमाह दिया जा रहा है।

बालाहेड़ी| गगवाना में आयोजित पालनहार योजना शिविर में फरियादियों की समस्याएं सुनते अधिकारी।

X
Mahawa News - rajasthan news problems by signing the wrong place of the principal in the farming scheme form
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना