• Hindi News
  • Rajasthan
  • Dausa
  • Dausa News rajasthan news roads and drains to be built in dausa city at a cost of 6 crores emphasis on road lights

दौसा शहर में 6 करोड़ की लागत से बनेंगी सड़क व नालियां, रोड लाइटों पर भी जोर

Dausa News - नगर परिषद की बैठक शुक्रवार को उपसभापति वीरेंद्र कुमार शर्मा की अध्यक्षता में हुई है। बैठक में सभापति राजकुमार...

Feb 15, 2020, 08:11 AM IST
Dausa News - rajasthan news roads and drains to be built in dausa city at a cost of 6 crores emphasis on road lights

नगर परिषद की बैठक शुक्रवार को उपसभापति वीरेंद्र कुमार शर्मा की अध्यक्षता में हुई है। बैठक में सभापति राजकुमार जायसवाल की गैर मौजूदगी

में भारी शोर शराबे के बीच 141 करोड़ 12 लाख 41 हजार रुपए बजट पारित किया गया। बैठक में शुरू होते ही सभापति की गैर मौजूदगी पर पार्षद इंद्र कुमार मीणा ने सवाल उठाया कि बैठक की अध्यक्षता कौन करेगा इसके बारे में पार्षदों की जानकारी नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि 8 फरवरी 2019 के बाद कराए गए निर्माण कार्यों के बारे में जानकारी दी जाए। पिछला बजट कितना प्रस्तावित था तथा कितने निर्माण कार्य हुए इसके बारे में बताया जाए।

बजट पर चर्चा शुरू होते ही कई पार्षदों ने हंगामा शुरू कर दिया। पार्षद इंद्र कुमार मीणा व बाबूलाल जैमन ने कहा कि कितना राजस्व आया तथा कितना खर्च हुआ इसकी जानकारी दी जाए। पार्षदों ने प्रत्येक वार्ड में 20-25 लाख रुपए के कार्य कराने का प्रस्ताव रखा। अरविंद गुर्जर ने कहा कि सहायक कर्मचारियों की पदोन्नति की जाए। फायरमैन का बकाया वेतन दिया जाए। मंडी रोड पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। शहर में सैंथल रोड पर रोड लाइट लगाई जाए। अजय शर्मा ने कहा कि निर्माण कार्य के टैंडर हुए थे, लेकिन कार्यादेश जारी नहीं किए। रानू खान ने कहा कि कब्रिस्तान की चार दीवारी नहीं कराई जा रही है। निर्माण शाखा में फायरमैन को लगा रखा है।

उपसभापति वीरेंद्र शर्मा ने कहा कि नगर परिषद वर्ष 2018
तक के एग्रीमेंट पर पट्टे जारी करेगी। पहले वर्ष 1998 तक पट्टे जारी किए जा रहे थे। नए आदेश से 20 साल से रह रहे लोगों को लाभ मिलेगा। वहीं नगर परिषद की आय भी बढ़ेगी।

13.67 करोड़ बढ़ा बजट

वर्ष 2020-21 का बजट पिछले साल से 13 करोड़ 67 लाख 10 हजार रुपए बढ़ा है। पिछले साल 127 करोड़ 45 लाख 31 हजार रुपए का बजट स्वीकृत हुआ था। इस बार 141 करोड़ 12 लाख 41 हजार रुपए का बजट पारित किया गया है। इसमें शहर में सड़क व नालियों पर 6 करोड़, रोड लाइटों के विस्तार पर एक करोड़, उद्यान पर 50 लाख, रेन बसेरा पर 50 लाख, ट्रक (जेसीबी) पर 50 लाख, सफाई उपकरण पर 50 लाख सहित अन्य प्रावधान रखा गया है।

_photocaption_बैठक में नहीं आए सभापति*photocaption*

बजट की महत्वपूर्ण बैठक में सभापति राजकुमार जायसवाल का नहीं आना चर्चा का विषय रहा। हर किसी की जुबान पर सभापति की गैर मौजदूगी रही। बताया जाता है कि सभापति के आने से हंगामा अधिक होने के कारण वह पार्षदों के विरोध के कारण वे नदारद हो गए। सभापति ने बताया कि जरुरी काम के कारण वे नहीं आ सके। उन्होंने उपसभापति वीरेंद्र शर्मा को बैठक की अध्यक्षता के लिए अधिकृत कर दिया।

दौसा| नगर परिषद की बैठक में हंगामा करते पार्षद।

X
Dausa News - rajasthan news roads and drains to be built in dausa city at a cost of 6 crores emphasis on road lights
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना