आदिनाथ मंदिर में बही भक्ति की सरिता

Dausa News - अष्टान्हिका पर्व के उपलक्ष्य में आदिनाथ जैन मंदिर में चल रहे सिद्धचक्र महामंडल विधान के दौरान शनिवार को पूजा...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:00 AM IST
Dausa News - rajasthan news sarita of bhi bhakti in adinath temple
अष्टान्हिका पर्व के उपलक्ष्य में आदिनाथ जैन मंदिर में चल रहे सिद्धचक्र महामंडल विधान के दौरान शनिवार को पूजा अर्चना की गई। इस दौरान श्रीजी का अभिषेक व पूजन किया गया।

जैन समाज के प्रवक्ता प्रतीक जैन ने बताया कि सुबह से ही आदिनाथ मंदिर में केसरिया वस्त्रों से सजे श्रद्धालुओं ने पूजन-भजन कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान भक्ति के रस में सरोबार हो गए। पूजन करने वाले श्रद्धालु एक समय भोजन, ब्रह्मचर्य, जमीकंदों का त्याग, वाहन का त्याग, चटाई पर विश्राम आदि कई प्रकार के व्रतों का पालन कर रहे हैं। सभी पूजन क्रियाएं महावीर जी से आए पंडित सुरेश शास्त्री ने मंत्रोच्चार के साथ पूरे कराए। कैलाश एण्ड पार्टी महवा द्वारा भजनों की प्रस्तुति दी गई। शाम को महाआरती के दौरान श्रद्धालुओं की भीड़ रही। आरती करने का सौभाग्य राजेन्द्र कुमार, गौरव जैन एडवोकेट परिवार को प्राप्त हुआ, जिन्हें गाजेबाजे के साथ घर से मंदिर तक ले जाया गया। शुक्रवार की रात्रि को आदिनाथ मंदिर परिसर में त्रिशला महिला मंडल के तत्वाधान में जैन नाटिका, कव्वाली का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत प्रगुन व परी ने मंगलाचरण नृत्य प्रस्तुत कर की।

दौसा| आदिनाथ मंदिर में श्रीजी की पूजा करते जैन समाज के लोग।

X
Dausa News - rajasthan news sarita of bhi bhakti in adinath temple
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना