सर हम घर से कब तक लाएंगे पानी

Dausa News - सर..हमारे स्कूल में पीने का पानी कब मिलेगा, पिछले कई सालों से बोतलों में घर से पानी लाकर प्यास बुझानी पड़ रही है..और...

Dec 04, 2019, 12:26 PM IST
Sikrai News - rajasthan news sir how long will we bring water from home
सर..हमारे स्कूल में पीने का पानी कब मिलेगा, पिछले कई सालों से बोतलों में घर से पानी लाकर प्यास बुझानी पड़ रही है..और कब तक लाना पड़ेगा। विद्यार्थियों ने यह पीड़ा मंगलवार को सीकरी गांव के गरस्या ढाणी में संचालित प्राथमिक स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे तहसीलदार को सुनाई तो वे भी हतप्रभ रह गए। तहसीलदार ने जल्द ही पेयजल व्यवस्था के लिए उच्च अधिकारियों से वार्ता करने का भरोसा दिलाया।

सुबह 11 बजे ढाणी में संचालित स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे तहसीलदार चिरंजीलाल शर्मा को विद्यार्थियों ने घर पानी लाने के लिए रखी बोतल दिखाते हुए कहा कि सर स्कूल में कई साल से हैडपंप सूखने के कारण पानी की कोई व्यवस्था नहीं है। जिससे प्यास बुझाने व पोषाहार सहित अन्य कामकाज के लिए पानी विद्यार्थियों को अपने-अपने घरों से लाना पड़ता है, यदि बोतल खाली हो जाए तो वापस घर जाकर बोतल भर लानी होती है। विद्यार्थियों की समस्या देख तहसीलदार शर्मा भी हैरान रह गए। उन्होंने छात्रों को जल्द ही पानी की समस्या के समाधान के लिए उच्च अधिकारी एवं जलदाय विभाग से वार्ता करने का भरोसा दिलाया। तहसीलदार ने स्कूल में सफाई व्यवस्था एवं पोषाहार गुणवत्ता को लेकर संस्थाप्रधान को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान पटवारी अमित सिंह मौजूद थे। गौरतलब है कि गरस्या ढाणी स्कूल में कई साल से जलस्तर गहराने के बाद से ही हैडपंप खराब पड़ा हुआ है। जिससे विद्यार्थियों को घर से बोतलों में पानी लाना पड़ रहा है। इसके अलावा पोषाहार तैयार करने के लिए भी पानी आस-पास के घरों से ही लाना पड़ता है। इसके अलावा भी क्षेत्र के दर्जनों स्कूलों में पानी की समस्या गहरा रही है।

सिकराय| सीकरी में स्कूल का निरीक्षण करते तहसीलदार।

X
Sikrai News - rajasthan news sir how long will we bring water from home
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना