गांवों की सरकार के गठन के लिए रहा त्योहार के जैसा उत्साह

Dausa News - भास्कर न्यूज | बांदीकुई ग्रामीण लोकतंत्र की पहली सीढी गांवों की सरकार के गठन को लेकर शुक्रवार को हुए मतदान में...

Jan 18, 2020, 07:50 AM IST
Dausa News - rajasthan news there was enthusiasm like festival for the formation of village government
भास्कर न्यूज | बांदीकुई ग्रामीण

लोकतंत्र की पहली सीढी गांवों की सरकार के गठन को लेकर शुक्रवार को हुए मतदान में त्यौहार जैसा उत्साह देखा गया। कड़ाके की ठंड के बाद भी ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह से वोट देने के लिए मतदाताओं की भीड़ उमड़ पडी। सभी जगह मतदान शांतिपूर्वक हुआ। प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। पंचायतराज चुनाव को लेकर शुक्रवार को दौसा जिले में एकमात्र नवगठित बसवा पंचायत समिति के अधीन आने वाली 18 ग्राम पंचायतों में सरपंच व पंच पद को लेकर चुनाव हुए। मतदान को लेकर सभी ग्राम पंचायतों में 84 मतदान केंद्र बनाए गए। जहां सुबह 8 बजे से मतदान शुरु हो गया। लेकिन गांवों की सरकार के गठन को लेकर मतदाताओं में सुबह से ही उत्साह बना रहा। कई मतदान केंद्र ऐसे थे जहां वोट डालने से पहले ही केंद्र के बाहर मतदाताओं की भीड़ एकत्रित हो गई। दोपहर 12 बजे तक तो सभी मतदान केंद्र वोटरों से खचाखच भरे नजर आए। मतदान शांतिपूर्वक हो इसके लिए प्रशासन की ओर से सभी मतदान केंद्रों पर पुलिस, आरएएसी के जवान तैनात किए गए।

लीलोज मतदान केंद्र पर सुबह 9 बजे ही लगी लंबी कतार

पहली बार पंचायत बनी लीलोज मतदान केंद्र पर तो सुबह 9 बजे ही मतदाताओं की चार लंबी कतार लग गई। यहां मतदाताओं की भीड अधिक होने के कारण वोट डालने के लिए मतदाताओं का नंबर काफी देर में आया। इसके बाद भी यहां दोपहर तक मतदाताओं में उत्साह देखा गया।

बांदीकुई ग्रामीण| सुबह 11 बजे चांदेरा मतदान केंद्र पर वोट डालने के लगी महिला मतदाताओं की कतार।

सबसे बड़ी पंचायत बसवा मतदान केंद्र पर मेले जैसा माहौल

जिले की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत बसवा के मतदान केंद्र पर दिनभर मेले जैसा माहौल रहा। यहां सुबह 10 बजे तक मतदान केंद्र पर भीड कम नजर आई। लेकिन इसके बाद जैसे जैसे धूप खिली तो मतदाता भी आने लग गए। दोपहर 12 बजे तो मतदान केंद्र वोटरों से खचाखच भर गया। पुलिस जवानों को बार बार मशक्कत कर मतदाताओं को लाइन में लगवाना पड़ा।

भीड अधिक होने से चांदेरा मतदान केंद्र के बाहर जगह रह गई कम

चांदेरा मतदान केंद्र के बाहर सुबह 11 बजे मतदाताओं की भीड अधिक होने के कारण यहां मतदान केंद्र के बाहर महिला मतदाताओं को खडा रहने में परेशानी हुई। इस दौरान धक्का मुक्की भी हुई। महिला पुलिसकर्मियों को बार बार भीड को लाइन में लगवाना पड़ा।

गुढाकटला केंद्र पर बार-बार खराब हुई ईवीएम

गुढाकटला मतदान केंद्र पर बार बार ईवीएम खराब होने से मतदान प्रभावित हुआ। बूथ नंबर एक पर सुबह 8 बजे जैसे मतदान शुरु हुआ तो ईवीएम खराब हो जाने से सरपंच का चुनाव देरी से शुरु हुआ। बाद में ईवीएम को ठीक कर आधे घंटे बाद मतदान चालू करवाया। इसके बाद बूथ संख्या 8 पर भी दोपहर डेढ बजे फिर ईवीएम खराब हो गई। इससे आधे घंटे तक मतदान रुका रहा।

X
Dausa News - rajasthan news there was enthusiasm like festival for the formation of village government
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना