मजदूरों का दूसरे दिन भी प्रदर्शन

Dausa News - उपखंड के डिडवाना औद्योगिक क्षेत्र में असंगठित मजदूर संघ के आह्वान पर मजदूर दूसरे दिन भी औद्योगिक इकाइयों का...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:56 AM IST
Lalsot News - rajasthan news workers also demonstrate on the second day
उपखंड के डिडवाना औद्योगिक क्षेत्र में असंगठित मजदूर संघ के आह्वान पर मजदूर दूसरे दिन भी औद्योगिक इकाइयों का कार्य बहिष्कार कर हड़ताल पर रहे जिसके कारण दूसरे दिन भी औद्योगिक क्षेत्र की ताजा खबर ही कामकाज बंद रहा वहीं दूसरी तरफ प्रदर्शनकारी मजदूरों ने उद्योगपतियों द्वारा किए जा रहे शोषण के खिलाफ नारेबाजी की तथा विरोध प्रदर्शन किया।

उद्यमियों तथा मजदूरों के बीच पैदा हो रहे गतिरोध को दूर करने के लिए औद्योगिक एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं कमलेश बड़ाया मोहन भिंवाल ओम प्रकाश बड़ाया कैलाश सोनी देश बंधु शर्मा सहित अन्य लोग लोगों ने प्रदर्शनकारी मजदूरों से वार्ता की तथा उनकी मांगों पर विचार विमर्श किया । मजदूर नेता मीठा लाल गुर्जर राम खिलाड़ी सैनी सत्य प्रकाश शर्मा बसंत चौधरी मुकेश गुर्जर बाबू गुर्जर ने उद्योगपतियों से वार्ता में कहा कि मजदूरों के हितों को ध्यान में रखकर उनके द्वारा की जा रही मांग को मंजूर किया जाए । मजदूरों का कार्य का ड्यूटी समय 8 घंटे किए जाने की मांग करते हुए राज्य सरकार के अनुसार वेतन दिए जाने की मांग की है। वहीं दूसरी तरफ मजदूरों को डाला लोडिंग अनलोडिंग 30 रुपए प्रति टन दिए जाने, कंपनी की ला कल मंडी से लोडिंग अन लोडिंग 70 पैसा प्रति नग किए जाने, महीने में दो छुट्टियां व त्यौहार पर सवेतन छुटटी निर्धारित की जाने की मांग की है। मजदूर नेताओं ने समस्या के निदान के लिए उद्योग पतियों को 28 अप्रैल तक की मोहलत देते हुए कहा कि अगर उन लोगों की मांग मंजूर नहीं की जाएगी तो फिर से धरना प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने मांगों को नहीं मानने पर फिर से हड़ताल पर जाने की चेतावनी देते हुए 2 दिन से चल रहे धरने प्रदर्शन को समाप्त करने की घोषणा की।

X
Lalsot News - rajasthan news workers also demonstrate on the second day
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना