• Home
  • Rajasthan News
  • Dausa News
  • Dausa - दौसा के पीजी में एबीवीपी व महिला कॉलेज में एनएसयूआई की ‘सरकार’
--Advertisement--

दौसा के पीजी में एबीवीपी व महिला कॉलेज में एनएसयूआई की ‘सरकार’

छात्रसंघ चुनाव में जो जीता वहीं सिकंदर। परिणाम चौंकाने वाले आने से प्रत्याशियों के साथ उनके समर्थकों का भी माथा...

Danik Bhaskar | Sep 12, 2018, 02:30 AM IST
छात्रसंघ चुनाव में जो जीता वहीं सिकंदर। परिणाम चौंकाने वाले आने से प्रत्याशियों के साथ उनके समर्थकों का भी माथा चकरा गया। कालेज स्तर पर मंगलवार को मतगणना के बाद परिणाम घोषित किए गए, जहां पंडित नवल किशोर शर्मा पीजी कालेज में एबीवीपी और श्री संत सुंदरदास राजकीय महिला कालेज में एनएसयूआई ने धमाकेदार जीत दर्ज की। पीजी कालेज में एबीवीपी ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व महासचिव की सीट जीती, जबकि महिला कालेज में एनएसयूआई की प्रत्याशी अध्यक्ष व संयुक्त सचिव की सीट पर विजयी रही। वहीं राजकीय कला कालेज व संस्कृत कालेज में निर्दलीयों ने बाजीमारी। छात्रसंघ के चुने गए पदाधिकारियों को शपथ दिलाने के बाद सर्टिफिकेट दिए। दूसरी ओर पंडित नवल किशोर शर्मा पीजी कालेज में शपथ ग्रहण के बाद डिप्टी एसपी राजेंद्र त्यागी के आतिथ्य में आनन फानन में छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन भी कर दिया गया। मतगणना के दौरान सभी कालेज के अंदर बहार पुलिस बल तैनात रहा। इस दौरान प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने कहीं कोई हुड़दंग और शोरशराबा नहीं किया।

जिला मुख्यालय पर चारो सरकारी कालेज में एक साथ सुबह 11 बजे से मतगणना शुरू हुई और दोपहर डेढ़ बजे तक सभी कालेज में परिणाम जारी कर दिए। संस्कृत व कला महाविद्यालय में रिकाउंटिंग हुई, लेकिन परिणाम यथावत रहा। मतगणना के दौरान मुंह लटकाए बैठे प्रत्याशी परिणाम में विजेता घोषित होने पर उनके चेहरे खुशी से चमक उठे। हालाकि काउंटिंग के दौरान कालेज स्तर पर सिर्फ प्रत्याशियों को ही एंट्री दी गई। इस दौरान प्रत्याशियों के समर्थक कालेज के आस-पास ही इर्द-गर्द दुबके रहे, फिर समर्थकों को जीत की सूचना मिलने पर वे खुशी से झूम उठे। कालेज के आस-पास समर्थक विजेताओं के साथ जीत की खुशी नहीं मना सके, क्योंकि विजेताओं को पुलिस कालेज के अंदर से ही गाड़ी में बैठाकर घर छोड़ने ले गए।

कहां कौन और किस संगठन का बना अध्यक्ष

पीजी कॉलेज :
एबीवीपी के आदित्य शर्मा 14 मतों से विजयी

महिला कॉलेज : एनएसयूआई की टीना कुमारी मीणा 22 मतों से विजयी

कला कॉलेज : निर्दलीय हितेश्वर बैरवा 181 मतों से जीते

संस्कृत कॉलेज : निर्दलीय कानाराम प्रजापत 23 मतों के अंतर से विजयी।

विजयी प्रत्याशियों को तुरंत दिलाई शपथ

दौसा. कला महाविद्यालय छात्रसंघ के निर्वाचित अध्यक्ष हितेश्वर बैरवा, उपाध्यक्ष में विजेंद्र कुमार मीणा, महासचिव में रमेश बैरवा आदि को शपथ दिलाते कॉलेज के प्राचार्य।

राजकीय कला महाविद्यालय

अध्यक्ष के लिए 10 प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा, जिसमें संदीप अंदाना (429) को 181 मतों के अंदर से हराकर हितेश्वर कुमार बैरवा (610) ने जीत दर्ज की। अन्य प्रत्याशियों में अजय कुमार मीणा को 229, अमित सिंह गुर्जर 136, किरण बैरवा 09, दिलीप कुमार मीणा 201, प्रियंका गुर्जर 84, मनीष गुर्जर 03, मोतीलाल मीणा 196 व विकास कुमार मीणा को 153 मत मिले। उपाध्यक्ष में विजेंद्र कुमार मीणा (785) ने 169 मतों के अंतर से दिलीप कुमार मीरवाल (616) को हराया, जबकि अजीत सिंह बांसरोटा 233, हनुमान सिंह गुर्जर को 333 मत मिले। महासचिव में रमेश बैरवा (505) ने जीत दर्ज कि, उसने 29 मतों के अंतर से हेमंत मीणा (478) को हराया। अन्य प्रत्याशियों में उम्मेद कुमार मीण 311 व राजाराम मीणा 213 वोट मिले। संयुक्त सचिव में 738 वोट प्राप्त कर कमलेश मीणा विजयी रहा, उसने करण कुमार शर्मा (552) को 186 मतों के अंतर से करारी मात दी। वहीं नंदलाल मीणा को 459 और हरिनारायण मीणा को 218 वोट मिले।

सबसे छोटी जीत आदित्य शर्मा की रही

पीजी कालेज में अध्यक्ष निर्वाचित आदित्य शर्मा की 14 मतों के अंतर से सबसे छोटी जीत थी, जबकि मत संख्या के अंतर के अनुसार सबसे बड़ी जीत राजकीय कला महाविद्यालय में संयुक्त सचिव की सीट पर निर्वाचित कमलेश मीणा 186 वोट की रही।

बांदीकुई राजकीय कॉलेज में पहली बार छात्रसंघ अध्यक्ष पद पर छात्रा निर्वाचित

बांदीकुई| राजेश पायलट राजकीय कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष पद के इतिहास में पहली बार छात्रा ने जीत दर्ज कराई। इस पद के लिए सुनीता बाई गुर्जर ने 35 मतों से चुनाव जीतकर अध्यक्ष बन गई। छात्रसंघ चुनाव में हमेशा इन पदों पर छात्रों का कब्जा रहता आया है। लेकिन इस बार हुए चुनाव में पहली बार छात्रसंघ अध्यक्ष पद पर कालेज की छात्रा सुनीता बाई गुर्जर ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी लेखराम मीणा को 35 मतों से परास्त कर दिया। छात्रा गुर्जर को 335 मत मिले। मीणा को 300 मत मिले। मंगलवार को हुई मतगणना के बाद जैसे ही परिणाम बाहर आया सर्मथकों ने उनका स्वागत किया। इस दौरान छात्रसंघ अध्यक्ष सुनीता बाई गुर्जर ने पत्रकारों से वार्ता में कहा कि मैं सभी को साथ लेकर कालेज के विकास पर पूरा ध्यान दूंगी। छात्र-छात्राओं को कालेज में पूरी सुविधा मिले इस पर उनका विशेष ध्यान रहेगा।

राजेश पायलट राजकीय कालेज में छात्रसंघ चुनाव को लेकर मंगलवार को सुबह 11 बजे मतगणना शुरु हो गई। ढाई घंटे चली मतगणना में छात्रसंघ अध्यक्ष पद पर सुनीता बाई गुर्जर, उपाध्यक्ष पर सुजीत कुमार बैरवा, महासचिव पद पर बलराम मीणा व संयुक्त सचिव पद पर सोहनलाल सैनी निर्वाचित हुए।

दौसा. महिला कॉलेज छात्रसंघ की निर्वाचित अध्यक्ष टीना कुमारी मीणा, उपाध्यक्ष मनीषा मीणा व महासचिव आचु कुमारी सैन जीत के बाद खुशी मनाते हुए।

बांदीकुई. राजेश पायलट राजकीय कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव में विजयी प्रत्याशी शपथ ग्रहण करते हुए।

किसको कितने मिले वोट

अध्यक्ष पद पर सुनीता बाई गुर्जर को 335 व लेखराम मीणा को 300, उपाध्यक्ष पद पर सुजीत कुमार बैरवा को 437 व महावीर प्रसाद बैरवा को 216, महासचिव पद पर बलराम मीणा को 468 व रेखा कुमारी गुर्जर को 266 तथा संयुक्त सचिव पद पर सोहनलाल सैनी को 554 व लाकेश कुमार सैनी को 402 मत मिले।

सुरक्षा के लिए 3 घंटे तक बंद रहा मार्ग

मतगणना को लेकर पुलिस व प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। जैसे ही मतगणना शुरु हुई पुलिस द्वारा कालेज के सामने से गुजर रहे बसवा रोड को दोनों और से बेरिकेट्स लगाकर वाहनों की आवाजाही बंद करा दी। इस दौरान एसडीएम सीएल मीणा, डिप्टी एसपी नवाब खॉन, थाना प्रभारी कर्णसिंह राठौड, बसवा थाना प्रभारी मुकेश कुमार मौजूद रहे।