• Hindi News
  • Rajasthan
  • Degana
  • डेगाना गांव में 4 साल बाद ग्राम पंचायत को मिला नया सरपंच, भूराराम डारा 200 वोटों से रहे विजयी
--Advertisement--

डेगाना गांव में 4 साल बाद ग्राम पंचायत को मिला नया सरपंच, भूराराम डारा 200 वोटों से रहे विजयी

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2018, 02:45 AM IST

Degana News - हाईकोर्ट के निर्देशों पर हुए डेगाना गांव ग्राम पंचायत के सरपंच पद के चुनावों में भूराराम डारा ने मोनिका मुवाल को 200...

डेगाना गांव में 4 साल बाद ग्राम पंचायत को मिला नया सरपंच, भूराराम डारा 200 वोटों से रहे विजयी
हाईकोर्ट के निर्देशों पर हुए डेगाना गांव ग्राम पंचायत के सरपंच पद के चुनावों में भूराराम डारा ने मोनिका मुवाल को 200 वोट से पराजित कर सरपंच की कुर्सी हासिल कर ली। यहां हुए इस उप चुनाव में दोनों समूहों के बीच टकराव की आशंका को देखते हुए पुलिस जाब्ता तैनात रहा। चुनाव में 4 बूथ पर कुल 87 प्रतिशत पोलिंग हुई। यानी 3992 वोट पड़े। जिनमें भूराराम डारा को 2053 तो निकटतम प्रत्याशी मोनिका मुवाल को 1853 वोट मिले। वहीं तीसरे स्थान पर रहे राकेश को 65 वोट मिले। वहीं 21 मतदाताओं ने नोटा बटन दबाया। जीत की घोषणा के बाद डारा के समर्थकों ने गुलाल उड़ाकर व आतिशबाजी के बीच विजय जुलूस निकला। भूराराम डारा ने कहा कि वे सबको साथ लेकर गांव के विकास के लिए कार्य करेंगे। वहीं लक्ष्मण सिंह मुवाल ने कहा कि हार के बावजूद क्षेत्र के विकास के लिए कार्य करने में अपना योगदान देंगे। गौरतलब है कि सोमवार को चुनाव के बाद भूराराम डारा के सरपंच पद पर निर्वाचित होते ही डेगाना गांव में पिछले 4 साल से चल रही सरपंच की कुर्सी की उठापटक खत्म हो गई है। गत 4 साल से यहां सरपंच की कुर्सी 2 प्रत्याशियों, उप सरपंच व प्रशासन के पास रही थी। लेकिन हाईकोर्ट के आदेश पर 12 जून को चुनाव के बाद नए सरपंच को चुन लिया गया।

भूराराम डारा

हाईकोर्ट के निर्देश पर हुए चुनाव, जीत के बाद डारा के समर्थकों ने निकाला जुलूस

इस बार चुनाव परिणाम से राजनैतिक विश्लेषक हैरान

गौरतलब है कि चुनाव पूर्व से ही मोनिका मुवाल को मजबूत माना जा रहा था। मोनिका मुवाल निवर्तमान सरपंच लक्ष्मणसिंह मुवाल की रिश्तेदार है। लक्ष्मणसिंह की पूरे क्षेत्र की अच्छी पकड़ मानी जाती थी। वहीं दशकों से गांव में मुवाल परिवार ही विजयी होता रहा था। लेकिन मंगलवार को हुए चुनाव के परिणामों ने चुनाव विश्लेषकों को भी हैरान कर दिया।

X
डेगाना गांव में 4 साल बाद ग्राम पंचायत को मिला नया सरपंच, भूराराम डारा 200 वोटों से रहे विजयी
Astrology

Recommended

Click to listen..