Hindi News »Rajasthan »Degana» लाडनूं में निजी बस ने महिला को कुचला डेगाना में पूना से आई छात्रा की हुई मौत

लाडनूं में निजी बस ने महिला को कुचला डेगाना में पूना से आई छात्रा की हुई मौत

डेगाना में राष्ट्रीय राजमार्ग 458 पर बामणा से दो किमी दूर स्थित इन्दिरा गांधी नहरी पानी पम्प हाउस के पास बाइक सवार...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 13, 2018, 03:00 AM IST

लाडनूं में निजी बस ने महिला को कुचला डेगाना में पूना से आई छात्रा की हुई मौत
डेगाना में राष्ट्रीय राजमार्ग 458 पर बामणा से दो किमी दूर स्थित इन्दिरा गांधी नहरी पानी पम्प हाउस के पास बाइक सवार के सामने नीलगाय आ जाने से बाइक अनियंत्रित होकर सड़क पर गिर गई। मोटरसाइकिल के पीछे से आ रहा एक अज्ञात वाहन बाइक चला रहे युवक के साथ बैठी उसकी बेटी के सिर के ऊपर से गुजर गया। जिससे उसकी मौत हो गई। जानकारी अनुसार सोहनपुरा निवासी रामनिवास व उसकी पुत्री सुमन जाट बाइक से राष्ट्रीय राजमार्ग 458 से गुजर रहे थे। इसी दौरान बामणा से करीब दो किमी दूर इंदिरा गांधी नहरी पम्प के पास बाइक के सामने नीलगाय आ गई। जिससे बाइक सड़क पर गिर गई। बाइक के पीछे आ रहा वाहन रामनिवास की बेटी सुमन जाट (20) के सिर को कुचल कर निकल गया। सुमन की मौत हो गई और पिता रामनिवास गंभीर रूप से घायल हो गए। प्रेमाराम व लालाराम पूनिया ने घायल पिता को स्वास्थ्य केंद्र डेगाना पहुंचाया। डेगाना पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक सुमन के शव को मोर्चरी में रखवाया। शव पोस्टमार्टम करके घर वालो को सुपुर्द किया। मोहन राम ने मुकदमा दर्ज करवा बताया कि चचेरे भाई रामनिवास जाट अपनी पुत्री सुमन को परीक्षा दिलवाने सोहनपुरा से डेगाना ले जा रहे थे। दुर्घटना करने वाले वाहन का पता नहीं चला है।

सुमन जाट

डेगाना में सुबह 5:30 बजे की घटना, बामणा से दो किमी दूर इन्दिरा गांधी नहरी पानी पम्प हाउस के पास बाइक के सामने आई नीलगाय, गिरे, पीछे से आ रहे वाहन ने कुचला

डेगाना. हादसे के बाद सड़क पर बाइक।

ग्रेजुएशन कर पूना से लौटी थी सोहनपुरा की सुमन

बाइक से खेत जा रहे मां-बेटे को करंट बालाजी चौराहे के पास जयपुर जा रही निजी बस ने मारी टक्कर, 30 फीट तक घसिटती गई बाइक, मां की मौत, बेटा जयपुर रेफर

लाडनूं | एनएच 65 के करंट बालाजी चौराहे के पास एक बाइक सवार को निजी यात्री बस ने कुचल डाला। जिससे एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई तथा उसके पुत्र को गंभीर हालत में हायर चिकित्सा सेंटर जयपुर के लिये रेफर किया गया है। स्थानीय जनता काॅलोनी के रहने वाले छोटू सिंह जाट का बेटा हरेन्द्र सिंह अपनी मां संतोष (45) को लेकर शनिवार को सुबह 6.30 बजे खेत जा रहा था। इसी दौरान करंट बालाजी चौराहे पर कोर्ट के पास पहुंचने पर जयपुर जाने वाली प्राइवेट यात्री बस ने बाइक को टक्कर मार दी। जिससे उनकी बाइक वहां से करीब 30 फीट तक घसीटते हुए चली गई। बाइक पर सवार महिला के सिर में चोट लगी और उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया तथा बाइक चला रहे उसके पुत्र हरेन्द्र सिंह को घायल अवस्था में तत्काल सरकारी अस्पताल ले जाया गया। जहां से उसे गंभीर हालत होने पर जयपुर के लिए रेफर कर दिया गया।

युवती का जन्म पूना में हुआ था। उसने ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई वहीं से पूरी की थी। वो अभी सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग कर रही थी। पूना से करीब एक महीना पहले ही वह गांव सोहनपुरा सूचना सहायक की परीक्षा देने आई थी। शनिवार को अपने पिता के साथ बाइक से अजमेर परीक्षा देने जा रही थी। बामणा गांव से दो किमी दूर दुर्घटना में उसकी मौत हो गई। सोहनपुरा निवासी रामनिवास को एक बेटा और एक बेटी थी। लेकिन दुर्घटना परिवार से बेटी का साथ छूट गया।

लाडनूं . दुर्घटना के बाद अस्पताल मेंं घायल का उपचार करते चिकित्सक।

गौपुत्र सेना के कार्यकर्ताओं ने घायल को पहुंचाया अस्पताल:सुबह साढ़े 6 बजे जब यह घटना हुई तो गौपुत्र सेना गायों के लिए हरे चारे और पानी की गाड़ी लेकर मंगलपुरा से करंट बालाजी चौराहे पहुंचे तो उनके सामने ही एक बस ने बाइक को टक्कर मार दी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि टक्कर इतनी जोरदार थी कि बाइक 30 फिट तक घसीटती गई। गौपुत्र सेना के कार्यकर्ता बाइक की तरफ भागे। लोकेंद्र सिंह नरुका ने बताया कि महिला के माथे में चोट लगी थी, लेकिन उसकी सांसें नहीं चल रही थी। बाइक चलाने वाले युवक की सांसें चल रही थी। इस पर तुरंत कालूराम जाट और अमित डॉवर ने टैंपो में डालकर प्रह्लाद सिंह ओडिंट को साथ लेकर चिकित्सालय पहुंचे। जहां प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर के लिए रेफर कर दिया। गौपुत्र सेना कार्यकर्ताओं ने बताया कि वहां मौके पर 2 पिकअप वाले भी थे, लेकिन उन्होंने अपनी गाड़ी में घायल को ले जाने से मना कर दिया। इसके बाद उसे टैंपो में ले जाया गया।

सड़क हादसों में वजह टूटी सड़कें- महिला बेटे के साथ जा रही थी खेत, छात्रा पिता के साथ परीक्षा देने आई थी

लाडनूं में काफी समय से चल रही है चौराहा निर्माण की मांग

लाडनूं | राष्ट्रीय राजमार्ग 65 का यह हिस्सा शहर के अंदर से निकलता है और इस मार्ग पर मंगलपुरा ग्राम और कचहरी, पेट्रोल पंप आदि के लिए आने-आने वाले करंट बालाजी चौराहे पर एक सर्किल के निर्माण की मांग काफी समय से की जा रही है। इस स्थान पर आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। कुछ दिन पहले ही मंगलपुरा निवासी बाइक सवार अनिल माली की मौत हो चुकी थी। इसके बाद गौपुत्र सेना व मंगलपुरा ग्रामवासियों ने फिर यहां सर्किल निर्माण की मांग दोहराई। लेकिन आज तक इस पर कोई कार्य नहीं किया गया और शनिवार को फिर हुई दुर्घटना में एक महिला की मौत हो गई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Degana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×