• Hindi News
  • Rajasthan
  • Degana
  • डीआरएम के डेगाना रेलवे स्टेशन पहुंचने से 30 मिनट पहले रखे डस्टबिन, उनके जाते ही हटाए
--Advertisement--

डीआरएम के डेगाना रेलवे स्टेशन पहुंचने से 30 मिनट पहले रखे डस्टबिन, उनके जाते ही हटाए

Degana News - डीआरएम गौतम अरोड़ा ने गुरुवार को रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान डेगाना स्टेशन के कर्मचारियों ने...

Dainik Bhaskar

Aug 10, 2018, 03:51 AM IST
डीआरएम के डेगाना रेलवे स्टेशन पहुंचने से 30 मिनट पहले रखे डस्टबिन, उनके जाते ही हटाए
डीआरएम गौतम अरोड़ा ने गुरुवार को रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान डेगाना स्टेशन के कर्मचारियों ने प्रस्तावित दौरे से करीब 30 मिनट पहले ही प्लेटफॉर्म पर डस्टबिन रखते हुए स्टेशन को चमकाया। लेकिन डीआरएम के जाते ही डस्टबिन को फिर से स्टोर में रख दिया। डीआरएम ने इस दौरान नए रेलवे गेट के सामने बने पार्क की दुर्दशा पर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान डीआरएम को प्रतीक्षालय पर ताला लगा मिला। इस पर डीआरएम ने अधिकारियों से कारण पूछा तो वे संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। ताला खुलवाने पर प्रतीक्षालय के हाल देखकर डीआरएम भी दंग रह गए और अधिकारियों को लताड़ लगाई। यहां प्रतीक्षालय को पुराने स्टोर का रूप दिया हुआ था और हर तरफ गंदगी फैली थी और डस्टबिन जैसे सामान रखे हुए थे। डीआरएम ने साफ-सफाई करवाकर इसे आमजन के लिए खोलने के निर्देश दिए।

डीआरएम ने गंदे नाले के निरीक्षण के दौरान ही शहर के मुख्य बाजार स्थित गेट के नजदीक रेलवे स्टाफ नहीं रहने का हवाला देते हुए मौके पर ही ताला लगवा दिया। सूचना मिलते ही लोग एकत्रित हो गए और विरोध जताने लगे। डीआरएम ने विचार करने का आश्वासन दिया। इस दौरान रेलवे बोर्ड सलाहकार समिति सदस्य बिरदीचंद तोषनीवाल, मोडूराम तम्बोली, भंवरलाल धोजक समेत लोगों ने डीआरएम को गेट बंद नहीं करने की मांग की। शहरवासियों ने बताया कि मुख्य बाजार के रेलवे गेट से ही मुसाफिरों का आना-जाना होता है। मुसाफिरों को बसें समेत जरूरी आवागमन के साधन भी यहीं से मिलते है और व्यस्त गेट होने के कारण नए गेट की तरह रात में सुनसान भी नहीं रहता। ऐसे में दोनों गेट जनहित में खुले रहने चाहिए। इस दौरान लोगों ने मुख्य बाजार के गेट को नहीं खोले जाने पर रेलवे प्रशासन के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी है। निरीक्षण के दौरान मंडल स्तर सहित अनेक स्थानीय अधिकारी व कार्मिक उपस्थित रहे।

डेगाना. डीआरएम डेगाना रेलवे स्टेशन के बाहर निरीक्षण करते हुए।

X
डीआरएम के डेगाना रेलवे स्टेशन पहुंचने से 30 मिनट पहले रखे डस्टबिन, उनके जाते ही हटाए
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..