Hindi News »Rajasthan »Dhanerav» गुप्तेश्वर महादेव का मेला भजन संध्या के साथ संपन्न

गुप्तेश्वर महादेव का मेला भजन संध्या के साथ संपन्न

कस्बे से कुछ दूरी पर स्थित श्री गुप्तेश्वर महादेव का दो दिवसीय मेला शनिवार की सुबह भजन संध्या के साथ संपन्न हो...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 04:40 AM IST

कस्बे से कुछ दूरी पर स्थित श्री गुप्तेश्वर महादेव का दो दिवसीय मेला शनिवार की सुबह भजन संध्या के साथ संपन्न हो गया। दो दिन तक चले मेले में बड़ी संख्या में भक्तों ने श्री गुप्तेश्वर महादेव के दरबार में पूजा-अर्चना कर देश में खुशहाली की कामना की। शिव नवयुवक मंडल के सदस्यों ने बताया कि गुप्तेश्वर महादेव का दो दिवसीय मेला 29 मार्च की सुबह दस बजे ध्वजा चढ़ाने के साथ शुरू हो गया। उसके बाद दोपहर में श्री सुकनराज जसराजजी पारेख भक्त परिवार द्वारा महाप्रसादी भक्तों के लिए आयोजित गई। उसके बाद रात्रि में भजन संध्या हुई। भजन संध्या का आगाज कलाकारों ने गणपति वंदना के साथ किया। मेले के दूसरे दिन 30 मार्च की सुबह श्री गुप्तेश्वर महादेव की महाआरती का आयोजन हुआ। वहीं दोपहर में वरघोड़ा निकाला गया। शाम को मंडल द्वारा विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई।

श्री गुप्तेश्वर महादेव व हनुमानजी मंदिर पर चढ़ाई ध्वजा : श्री गुप्तेश्वर महादेव मेले के दूसरे दिन सोमवार की शाम ध्वजा चढ़ाने को लेकर बोलियां लगाई गई। जिसमें भक्तों द्वारा श्री गुप्तेश्वर महादेव मंदिर एवं हनुमानजी के मंदिर पर मंत्रोच्चार के साथ ध्वजा चढ़ाई।

प्रतियोगिता के विजेताओं को किया पुरस्कृत

श्री गुप्तेश्वर महादेव मेले के दूसरे दिन धीमी साइकिल रेस, बोरी रेस,तीन टांग और मेंढक रेस में प्रथम एवं द्वितीय स्थान प्राप्त करने वालों को शिव नवयुवक मंडल द्वारा पुरस्कृत किया गया।





भक्तों ने महादेव के दरबार में की पूजा-अर्चना

श्री गुप्तेश्वर महादेव के दो दिवसीय मेले में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। श्रद्धालुओं ने मंदिर में पूजा-अर्चना कर देश में खुशहाली की कामना की।

मंत्रोच्चार के साथ महादेव का हुआ महाअभिषेक

श्री गुप्तेश्वर महादेव मेले को लेकर दो दिनों तक मंदिरों में महाअभिषेक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें पंडित विजय वैदिक,सूर्यप्रकाश व्यास,ईश्वरलाल दवे,श्यामसुंदर श्रीमाली सहित अन्य पंडितों ने मिलकर मंत्रोच्चार के साथ महाअभिषेक किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dhanerav

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×