• Hindi News
  • Rajasthan
  • Dholpur
  • झुलसी विवाहिता 2 घंटे तड़पती रही भाई ने कराया भर्ती, आखिर मौत
--Advertisement--

झुलसी विवाहिता 2 घंटे तड़पती रही भाई ने कराया भर्ती, आखिर मौत

Dholpur News - कोतवाली थाना क्षेत्र के गांव तगावली में दोपहर को शराब को लेकर पति और प|ी के बीच झगड़ा हो गया। बात इतनी बढ़ी कि दोनों के...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 02:40 AM IST
झुलसी विवाहिता 2 घंटे तड़पती रही भाई ने कराया भर्ती, आखिर मौत
कोतवाली थाना क्षेत्र के गांव तगावली में दोपहर को शराब को लेकर पति और प|ी के बीच झगड़ा हो गया। बात इतनी बढ़ी कि दोनों के बीच हुआ झगड़ा मारपीट में बदल गया। घटना के बाद महिला आग की लपटों से झुलसने लगी। वहीं महिला को आग से लिपटा देख बचाने पहुंचा पति भी झुलस गया।

घटना के बाद गंभीर हालत में झुलसे पति और प|ी को जिला अस्पताल के बर्न वार्ड में भर्ती करवाया गया, जहां दोनों की हालत गंभीर होने पर ग्वालियर रैफर कर दिया गया। घटना को लेकर महिला के भाई पप्पू ने जीजा, और सास के खिलाफ बहन को जलाकर मारने की तहरीर दी है। पति और प|ी के बीच शराब को लेकर झगड़ा होना बताया जा रहा है। जिला अस्पताल में तसीमो के पास फूलपुर निवासी पप्पू ने बताया कि उसकी बहन संजू की शादी करीब 10 वर्ष पहले तगावली के नरेंद्र लोधा के साथ हुई थी। उसकी बुआ के लड़के ने उसे सूचना दी कि उसकी बहन को उसके पति नरेंद्र ने उसे जला दिया है। घटना के बाद परिजन बहन के घर पहुंचे तो बहन गंभीर हालत में झुलसी हुई मिली। इसके बाद परिजन उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे और उसे बर्न वार्ड में भर्ती करवाया। इधर, घटना की जानकारी मिलने पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। पति और प|ी की हालत गंभीर होने पर पुलिस दोनों के बयान नहीं ले पाई। पुलिस ने मामले को संदिग्ध मानकर जांच शुरू कर दी है।

धौलपुर. जिला अस्पताल में इलाज के दौरान झुलसी महिला।

दोपहर 3 बजे की घटना, शाम 5 बजे पहुंचाया अस्पताल

पति और प|ी के साथ हुई घटना दोपहर करीब 3 बजे की बताई जा रही है। वहीं परिजनों ने बताया कि गांव वाले महिला संजू को करीब 5 बजे जिला अस्पताल में लेकर पहुंचे। परिजनों ने आरोप लगाते हुए आशंका जताई है कि पति नरेंद्र ने प|ी संजू को मारपीट कर जलाया तो इसके बाद महिला ने पति नरेंद्र को भी पकड़ लिया है। इससे पति भी झुलस गया है। घटना की जानकारी होने पर गांव वाले गंभीर झुलसी महिला को लेकर अस्पताल पहुंचे। इसके बाद दूसरी गाड़ी से झुलसे पति को भी अस्पताल लाया गया। परिजनों ने इस संबंध में महिला थाने में मामला दर्ज करवाया है। इसमें दहेज के लिए महिला को प्रताड़ित करने व जलाने का आरोप लगाते हुए पति नरेंद्र, सास सोमवती, ससुर योगेंद्र, देवर वीरेंद्र सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।

पहले प|ी को कराया भर्ती, कुछ देर बात पति भी झुलसा आया

जिला अस्पताल में पीड़िता संजू के भाई पप्पू ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद वे अपनी बहन को ससुराल से गंभीर हालत में लेकर जिला अस्पताल में आए और उसे भर्ती करवाया। वहीं महिला के भर्ती होने के कुछ देर बाद नरेंद्र के परिजन भी नरेंद्र को झुलसी अवस्था में लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। दोनों की हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने दोनों को ग्वालियर रैफर कर दिया। डॉक्टरों के अनुसार महिला संजू करीब 90 प्रतिशत और पति नरेंद्र करीब 60 प्रतिशत झुलसा है। नरेंद्र के सिर, छाती व दोनों हाथ घटना के दौरान झुलस गए। रात्रि 9 बजे महिला संजू की मौत के बाद ग्वालियर अस्पताल में परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। परिजनों ने पुलिस ने मामले की जांच की मांग की।

पति-प|ी के तीन बच्चे, शराब को लेकर आए दिन होता है झगड़ा

शराब को लेकर महिला संजू और उसके पति नरेंद्र के बीच आए दिन झगड़ा होता था। दोनों के तीन बच्चे हैं। तगावली गांव के लोगों ने बताया कि शराब को लेकर शनिवार को भी झगड़ा हुआ है। वहीं महिला संजू के भाई ने कहा कि उसके पति व मां ने उसकी बहन को आग के हवाले कर दिया। इसके बाद पति बचाने के लिए गया तो वह भी झुलस गया। संजू के भाई पप्पू ने पुलिस में दर्ज कराए मामले में नरेंद्र व उसकी मां सहित अन्य परिजनों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने के आरोप लगाते हुए उसकी बहिन को जलाने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना से जुड़े तथ्यों की तलाश शुरू की है। वहीं घटना में रात्रि संजू की मौत के बाद नरेंद्र की भी हालत नाजुक बताई जा रही है।

रात्रि 9 बजे संजू ने ग्वालियर में दम तोड़ा

ग्वालियर के अस्पताल में इलाज के दौरान महिला संजू ने रात करीब 9 बजे दम तोड़ दिया। महिला की मौत के बाद पुलिस ने महिला के शव को ग्वालियर के अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। महिला का पोस्टमार्टम कराने के बाद अंतिम संस्कार के लिए धौलपुर लाया जाएगा। वहीं चिकित्सकों ने पति नरेंद्र की हालत स्थिर बताई है।

X
झुलसी विवाहिता 2 घंटे तड़पती रही भाई ने कराया भर्ती, आखिर मौत
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..