Hindi News »Rajasthan »Dholpur» दलित महिला ने पंचायत सचिव पर लगाए मारपीट व पैसे ऐंठने के आरोप

दलित महिला ने पंचायत सचिव पर लगाए मारपीट व पैसे ऐंठने के आरोप

जिले की कौलारी थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत पिपरौआ के गांव चहलपुरा की रहने वाली एक दलित 54 वर्षीय अधेड़ महिला से...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 04, 2018, 02:40 AM IST

जिले की कौलारी थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत पिपरौआ के गांव चहलपुरा की रहने वाली एक दलित 54 वर्षीय अधेड़ महिला से पंचायत सचिव द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना की कॉलोनी के नाम पर 10 हजार की राशि ऐंठने के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। पीड़िता ने पुलिस और प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है। लेकिन पीड़िता दर-दर की ठोकरे खाने को मजबूर हो रही है। पीड़िता मछला प|ी गोपाल जाटव ने बताया कि उसने ग्राम पंचायत सचिव नर सिंह के कार्यालय में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवेदन किया था। सचिव ने आवास देने के लिए 10 हजार रुपए हड़प लिए। पीड़िता करीब एक महीने से सचिव के चक्कर लगा रही है। लेकिन सचिव ने जाति सूचक शब्द बोलकर और मारपीट कर पीड़िता को भगा दिया। पीड़िता ने मामले से कौलारी थाना पुलिस को अवगत कराया। लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। पीड़िता जिला पुलिस अधीक्षक और कलक्टर के पास भी न्याय मांगने गई। लेकिन पीड़िता को बैरंग ही लौटना पड़ा। पीड़िता मछला ने कहा कि सचिव द्वारा शिकायत करने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी दी जा रही है। लेकिन पुलिस और प्रशासन कार्रवाई नहीं कर रहा है।

सचिव बोला-सरपंच से संबंध खराब हो चुके हैं, इसलिए झूठा मामला दर्ज कराया :ग्राम पंचायत पिपरौआ के सचिव नरसिंह ने बताया कि उसके संबंध इस समय सरपंच से खराब हो चुके हैं, इसलिए उसने मेरे और ठेकेदार के खिलाफ झूठा मामला दर्ज कराया है। सरपंच अपनी बुद्धि से काम नहीं ले रहा है। वह दूसरों के बहकावे में आ गया है। सरपंच चहेते ठेकेदार को टेंडर दिलवाना चाहता है। जिसकी वजह से उसने यह सब करवाया है।

मामले की जांच सीओ सैंपऊ कर रहे हैं। महिला ने सचिव के खिलाफ दलित अत्याचार और अभद्रता का मामला दर्ज कराया है। जिसकी जांच चल रही है।

परमजीत सिंह, थानाधिकारी कौलारी

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Dholpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: दलित महिला ने पंचायत सचिव पर लगाए मारपीट व पैसे ऐंठने के आरोप
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Dholpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×