• Hindi News
  • Rajasthan
  • Dholpur
  • 9 मुस्लिम, दो सिख और 40 हिंदू गरीब बेटियों की एक छत के नीचे होगी शादी
--Advertisement--

9 मुस्लिम, दो सिख और 40 हिंदू गरीब बेटियों की एक छत के नीचे होगी शादी

Dholpur News - कन्यादान से बड़ा कोई दान नहीं होता है और वह खुद को खुश नसीब वाले समझते हैं, जिन्हें कन्यादान करने का मौका मिलता है। 12...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 02:40 AM IST
9 मुस्लिम, दो सिख और 40 हिंदू गरीब बेटियों की एक छत के नीचे होगी शादी
कन्यादान से बड़ा कोई दान नहीं होता है और वह खुद को खुश नसीब वाले समझते हैं, जिन्हें कन्यादान करने का मौका मिलता है। 12 मार्च को मचकुंड परिसर में चौथी बार 51 गरीब बेटियों की शादी का आयोजन आगरा के सर्राफा व्यापारी अनिल अग्रवाल द्वारा किया जाएगा। इस बार शादी समारोह में 9 मुस्लिम, दो सिख और 40 हिंदू बेटियों की शादी एक ही छत के नीचे करवाई जाएगी। 12 मार्च को शादी समारोह में होने वाली 51 बेटियों की शादी में किसी की मां नहीं है तो किसी के पिता नहीं है। लेकिन एक छत के नीचे होने वाली शादी में बेटियों को न ही मां की कमी सताएगी और न ही पिता के नहीं होने का दुख का सताएगा।

मचकुंड महंत कृष्णदास बताते हैं कि 12 मार्च को होने वाली शादी में इस बार करौली, सवाईमाधोपुर, शिवपुरी, ग्वालियर, मुरैना, भिंड, धौलपुर और आगरा जिले की बेटियां का चयन किया गया है। जिसकी पूरी तैयारियां अनिल अग्रवाल द्वारा करा ली गई हैं। मचकुंड महंत ने बताया कि यह चौथा ऐसा मौका होगा, जब एक ही छत के नीचे 40 हिंदू गरीब बेटियां की शादी की रश्में निभाई जाएंगी, वहीं 9 मुस्लिम गरीब बेटियों का निकाह पढ़ाया जाएगा। इसके अलावा साथ में ही दो सिख बेटियों के लिए सिख रीति से आनंदकारज होगा।

143 बेटियों के साथ दामाद भी होंगे शामिल

12 मार्च को मचकुंड परिसर में होने वाले सर्व धर्म सामूहिक विवाह समारोह में इस बार 143 बेटियों के साथ दामाद भी शादी समारोह में शामिल होंगे। मचकुंड महंत कृष्णदास ने बताया कि इससे पूर्व करीब 143 गरीब बेटियों का विवाह कराया जा चुका है। इस बार उन सभी बेटियों और दामादों को भी बुलाया गया है, जो घराती और बाराती बनकर कार्यक्रम में बढ़चढ़कर हिस्सा लेंगे।

X
9 मुस्लिम, दो सिख और 40 हिंदू गरीब बेटियों की एक छत के नीचे होगी शादी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..