• Hindi News
  • Rajasthan
  • Dholpur
  • पवैनी दंगल में बच्चों ने भी आजमाए दांव पेच, आखिरी कुश्ती बराबर पर छूटी
--Advertisement--

पवैनी दंगल में बच्चों ने भी आजमाए दांव पेच, आखिरी कुश्ती बराबर पर छूटी

Dholpur News - होली का त्यौहार खत्म होते ही उपखंड में दंगल का दौर शुरू हो गया है। जिसकी विधिवत शुरूआत शनिवार को पवैनी से हो गई है।...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 02:40 AM IST
पवैनी दंगल में बच्चों ने भी आजमाए दांव पेच, आखिरी कुश्ती बराबर पर छूटी
होली का त्यौहार खत्म होते ही उपखंड में दंगल का दौर शुरू हो गया है। जिसकी विधिवत शुरूआत शनिवार को पवैनी से हो गई है। पवैनी में आयोजित दंगल में आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के पहलवानों ने तो शिरकत की थी लेकिन बसेड़ी, धौलपुर तक के पहलवान जोर आजमाइश करते दिखे।

दंगल में कुश्ती की शुरूआत 5 रूपए से हुई जिसमें 10-10 साल के बच्चों ने खूब मनोरंजन किया। बच्चों के दांव पेचों को देख ग्रामीण व पहलवानों ने हौसला अफजाई की। कुश्ती प्रतियोगिता में सबसे अधिक रोमांचक कुश्ती पवैनी निवासी नबल मीणा व विनीत नादनपुर के मध्य हुई जिसमें नबल मीणा ने दांव पेच खेलते हुए कुश्ती जीत ली। दंगल में 5 से लेकर 751 तक की 60 कुश्ती हुई जिसमें आखिरी कुश्ती अजबसिंह गुर्जर विरजा व दिनेश पंडित नादनपुर के बीच हुई जो बिना निर्णय के बराबर रही। दंगल में रेफरी की भूमिका लालू पहलवान ने निभाई। दंगल का हजारों ग्रामीणों ने भरपूर आनंद लिया। इस मौके पर सरपंच प्रतिनिधि श्यामसिंह मीणा, कल्याणसिंह, रामफल मीणा, लज्जाराम, भगवानसिंह, मगन, लालू पहलवान, संतचरण, शिवसिंह, चरनसिंह, रामसहाय मीणा मौठियापुरा, विनोद गोयल सहित ग्रामीणों ने पहलवानोंं का हौसला अफजाई किया।

सरमथुरा. 02,कैप्शन- दंगल में दांव पेच अजमाते पहलवान।

X
पवैनी दंगल में बच्चों ने भी आजमाए दांव पेच, आखिरी कुश्ती बराबर पर छूटी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..