Hindi News »Rajasthan »Dholpur» जागरुकता के लिए निकाली 5 किमी यात्रा

जागरुकता के लिए निकाली 5 किमी यात्रा

शारदे छात्रावास हांसई ने शैक्षणिक भ्रमण के दौरान राज्य स्तर पर चर्चित कासिमपुर स्कूल का भ्रमण किया। हांसई की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 03:45 AM IST

शारदे छात्रावास हांसई ने शैक्षणिक भ्रमण के दौरान राज्य स्तर पर चर्चित कासिमपुर स्कूल का भ्रमण किया। हांसई की प्रधानाचार्य रामचरन मीणा व भ्रमण दल प्रभारी लाखन सिंह के नेतृत्व में छात्राओं ने यहां के एक्यूप्रेशर पार्क, सुसज्जित चित्रकारी व अन्य कक्षा कक्षाओं का अवलोकन कर यहां की साफ सफाई व्यवस्था से अभिभूत हो गईं। उन्होंने यहां की छात्राओं द्वारा की गई चित्रकारी की प्रशंसा की एवं छात्र छात्राओं द्वारा बनाए गए एक्यप्रेशर पार्क, जल संरक्षण व सौंदर्यकरण, पौधरोपण को प्रेरणादायी बताया। इस मौके पर प्रधानाचार्य नरेश जैन द्वारा छात्राओं को संबलन देते हुए कहा कि सच्ची शिक्षा से जीवन में निखार लाना है। हमें कोई कार्य पूरे मन से करेंगे तो असफल हो ही नहीं सकते। अपना विद्यालय स्वच्छ व सुंदर हो तो समझिए हमारा भविष्य भी उज्जवल है। दल प्रभारी ने इन प्रयासों की सराहना की। व्यवस्थापक मनोज भट्ट ने भ्रमण दल का स्वागत किया।

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के तहत हुए कई कार्यक्रम, बसेड़ी में 60 बालिकाओं ने निकाली पदयात्रा

धौलपुर. हॉस्टल की छात्राएं स्कूल में एक्यूप्रेशर पार्क देखतीं हुई।

छात्राओं ने दिया बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश, 5 किमी निकाली गई पदयात्रा

बसेड़ी. कस्बा स्थित राजकीय उच्च बालिका विद्यालयों की छात्राओं का एक दल शैक्षणिक भ्रमण के लिए भूतेश्वर मंदिर के लिए गया। जिसमें कक्षा 9 व 10 की करीब 60 छात्राएं शामिल थी। इस दौरान छात्राओं ने विद्यालय से लेकर करीब 5 किलोमीटर दूर भूतेश्वर मंदिर तक पदयात्रा कर नागरिकों को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया। जिसमें छात्राओं ने बताया कि एक बेटी दो परिवारों का नाम रोशन करती है। बेटी अगर शिक्षित होगी तो परिवार के साथ साथ समाज व देश का नाम रोशन करेगी। इसलिए सभी को बालिका शिक्षा पर जोर देना चाहिए। इस दौरान विद्यालय के प्रधानाचार्य पदम चंद सिंघल ने बताया कि बालिकाओं को भूतेश्वर मंदिर से जुड़ी बातों के बारे में जानकारी प्रदान की गई। तथा क्रीड़ा प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। इस मौके पर लाखन, नत्थू राजपूत, शशिकांत, गीता गुर्जर सहित विद्यालय स्टाफ मौजूद रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dholpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×