• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Dholpur News
  • शिवमंदिर पर लक्खी मेला 12 से 21 तक 13 को महाशिवरात्रि, 14 को कवि सम्मेलन
--Advertisement--

शिवमंदिर पर लक्खी मेला 12 से 21 तक 13 को महाशिवरात्रि, 14 को कवि सम्मेलन

कस्बे के ऐतिहासिक शिवमंदिर पर फाल्गुन माह में लगने वाले जिले के सबसे बड़े मेले का आयोजन 12 फरवरी से प्रारंभ होगा।...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 03:50 AM IST
कस्बे के ऐतिहासिक शिवमंदिर पर फाल्गुन माह में लगने वाले जिले के सबसे बड़े मेले का आयोजन 12 फरवरी से प्रारंभ होगा। मेले के आयोजन को लेकर ग्राम पंचायत प्रशासन के द्वारा तैयारियां शुरू कर दी है। सरपंच स्नेहलता परमार ने बताया कि 10 दिवसीय लक्खी मेले का आयोजन 12 फरवरी से प्रारंभ होकर 21 फरवरी तक चलेगा। मेले के दौरान महाशिवरात्रि को भजन जागरण, 14 को अखिल भारतीय कवि सम्मेलन और 15 फरवरी को भजन जिकड़ी गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। मेले में गत वर्षो की तरह ही कई आकर्षक इवेंट आयोजित किए जाएंगे। सचिव गजेंद्र सिंह जाट ने बताया कि मेले में पुलिस, एंबुलेंस, अग्निशमन आदि जरूरी व्यवस्थाएं उपलब्ध कराने के लिए जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को पंचायत प्रशासन के द्वारा पत्र प्रेषित किया गया है। मेला आयोजन से जुड़ी तैयारियों को लेकर ग्राम पंचायत प्रशासन के द्वारा अन्य व्यवस्थाओं की तैयारियों पर कार्य शुरू कर दिया गया है।

9 दिवसीय रामकथा का आयोजन 5 से, 251 महिलाएं निकालेंगी यात्रा

धौलपुर।
राम भक्त सेवा समिति की ओर से 9 दिवसीय विशाल रामकथा 5 फरवरी से मेला ग्राउंड में होगी। कथा संयोजक श्रीभगवान सर्राफ ने बताया कि 4 फरवरी को दोपहर 2 बजे 251 महिलाओं की कलश यात्रा संतोषी माता मंदिर कोर्ट के पास से प्रारंभ होकर शहर के मुख्य मार्गों से होती हुई कथा स्थल पर पहुंचेगी। इसमें संत शिरोमणि मुरलीधर महाराज रथ पर बैठकर शोभा यात्रा में नगर वासियों को आर्शीवाद प्रदान करेंगे। राम कथा प्रवचन कार्यक्रम सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक रहेगा।

धर्म-समाज

सैंपऊ. मेला परिसर में बने टॉयलेट और शौचालय।

खुले में शौच नहीं जाएंगे श्रद्धालु, ग्राम पंचायत ने बनवाए शौचालय

लक्खी मेले में कावंडियों और शृद्धालुओं को इस बार नहाने धोने से लेकर शौच जाने के लिए परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसके लिए ग्राम पंचायत के द्वारा मेला ग्राउंड के पास ही टॉयलेट और बाथरूम घर का निमाZण कराया गया है। जिससे श्रद्धालु खासकर महिला शृद्धालुओं को बाथरूम और शौच के लिए खुले में नहीं जाना पड़ेगा।

धौलपुर.मां के दरबार में सजी छप्पन भोग झांकी।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..