Hindi News »Rajasthan »Dholpur» जागरण में कन्या भ्रूण हत्या रोकने का संदेश

जागरण में कन्या भ्रूण हत्या रोकने का संदेश

बयाना। कस्बे के कल्याण कॉलोनी में बीती रात हुए भगवती जागरण में भक्ति की रसधार बही। देवी माता के सजे दरबार में...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 04:30 AM IST

बयाना। कस्बे के कल्याण कॉलोनी में बीती रात हुए भगवती जागरण में भक्ति की रसधार बही। देवी माता के सजे दरबार में ज्योति प्रज्वलित करने के साथ शुरू हुए जागरण में गायक कलाकारों मोहित, पवन कुमार व प्रेम ने एक से बढ़कर एक भजन व भेंटें सुनाकर रातभर मां की महिमा का गुणगान किया। उन्होंने भजन चलो बुलावा आया है.., शेर पर सवार होके आई महारानी.. आदि सुनाने के साथ ही कन्या भ्रूण हत्या नहीं करने व बेटियों को भी बेटों के समान दर्जा देने का सामाजिक संदेश भी दिया। भजनों के बीच-बीच में देवी मां, शिव-पार्वती, राधा-कृष्ण, गणेशजी, हनुमानजी आदि की रंगारंग झांकियां सजाई गई। इस मौके पर नरेन्द्रदेव सर्राफ, संजय, लोकेश आदि मौजूद रहे।

हनुमान महोत्सव पर निकली ध्वजा यात्रा

मंदिर गिरधर गोपाल सेवा समिति की ओर से हुए कार्यक्रम में आए राजस्थानी अभिनेता श्रवण कुमार

भास्कर संवाददाता| नदबई

हनुमान मेला महोत्सव पर मंदिर गिरधर गोपाल सेवा समिति के तत्वावधान में ध्वजा यात्रा निकाली गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजस्थानी फिल्म अभिनेता श्रवण सागर रहे।

विशिष्ट अतिथि थाना प्रभारी अरुणसिंह चौधरी, एएसआई मोहनसिंह थे। ध्वजा यात्रा कस्बे के प्राचीन मंदिर कुमरगढ़ा से प्रारंभ की गई जिसका मुख्य अतिथि ने हरी झण्डी दिखाकर शुभारंभ किया। ध्वजा रोहण के साथ ही बाइक रैली भी निकाली गई। यह ध्वजा रैली जयकारों के साथ कस्बे के मुख्य बाजारों से होते हुए हाट बाजार परशुराम मैरिज गार्डन पहुंची।

जहां लक्की ड्रा निकाला गया। पुलिस अधिकारी एवं यातायात अधिकारियों के द्वारा लक्की ड्राॅ में निकले हेलमेटों का वितरण किया गया। साथ ही सड़क सुरक्षा के नियमों की जानकारी दी। इसके बाद में सड़क सुरक्षा में अहम योगदान देने वाली 108 एम्बुलेंस एवं 104 एम्बुलेंस के चालक एवं नर्सिंग स्टाफ का भी स्वागत किया गया। सदस्य अमित उपमन ने बताया कि 3 अप्रैल को भगवान हनुमान की विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी।

भंडारे के साथ महोत्सव का समापन

रुदावल | कस्बे के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल ढंढ़ार वाले हनुमानजी मंदिर पर हुए दो दिवसीय हनुमान जयंती महोत्सव का समापन रविवार को भंडारे के साथ हुआ। जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्घालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। भंडारे में भक्तों की ओर से साधु-संतों को प्रसाद ग्रहण कराकर दक्षिणा भेंट की गई। इस मौके रामचरित मानस पाठ, कीर्तन, हवन तथा परिक्रमा उपरांत विसर्जन किया गया। ढंढ़ार वाले हनुमान जी की महाआरती महंत उमाशंकर शर्मा ने की। इस मौके पर सत्यप्रकाश सिंघल, जगदीश शर्मा, नत्थीलाल, लोकेश शर्मा, विष्णु सिंघल आदि मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dholpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×