• Hindi News
  • Rajasthan
  • Dholpur
  • शिक्षक ने अपनी विदाई में स्कूल को दिया इनर्वटर
--Advertisement--

शिक्षक ने अपनी विदाई में स्कूल को दिया इनर्वटर

Dholpur News - राजकीय उच्च माध्यमिक बरेलापुरा में कार्यरत वरिष्ठ अध्यापक भूदेव शास्त्री द्वारा शैक्षिक क्षेत्र में किये...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 05:25 AM IST
शिक्षक ने अपनी विदाई में स्कूल को दिया इनर्वटर
राजकीय उच्च माध्यमिक बरेलापुरा में कार्यरत वरिष्ठ अध्यापक भूदेव शास्त्री द्वारा शैक्षिक क्षेत्र में किये उल्लेखनीय योगदान व सेवानिवृति पर सम्मान समारोह का आयोजन प्रधानाचार्य बबीता पाराशर की अध्यक्षता में किया गया।

विशिष्ट अतिथि के रूप में राजस्थान शिक्षक एवं पंचायती राज कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष राजेश शर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष चन्द्रशेखर शर्मा, राजस्थान शिक्षक संघ प्रगतिशील के प्रदेश अध्यक्ष श्रीभगवान शर्मा, योगेश शर्मा, घूरेलाल शर्मा, अमरनाथ शर्मा, गोविंद स्कूल के निदेशक कल्याण प्रसाद शर्मा मौजूद रहे।

वरिष्ठ अध्यापक भूदेव शास्त्री ने अपने राजकीय सेवा के अंतिम दिन स्कूल के बेहतर संचालन के लिए संस्था प्रधान को अपनी तरफ से इन्वर्टर भेंट कर मिशाल पेश की। वहीं स्कूल के 12वीं के छात्रों ने एक पंखा प्रदान किया। इस दौरान स्कूली छात्र छात्राओं, शिक्षकों व ग्रामीणों ने वरिष्ठ अध्यापक भूदेव शास्त्री के कार्यकाल के दौरान किए कार्यों की सराहना करते हुये उनका रोरी तिलक, साफा बांधकर एंव प्रतीक चिन्ह भेंट कर अभिनन्दन कर विदाई दी। प्रिंसिपल बबीता ने कहा कि छात्र शिक्षक की पूंजी होते हैं। उनके द्वारा दिए ज्ञान से ही छात्रों में छुपी प्रतिभा का निखार होता है तथा वह सुयोग्य नागरिक बनते हैं। संघ के जिलाध्यक्ष राजेश शर्मा ने कहा कि शिक्षक समाज की धुरी हैं। वर्तमान समय में सामाजिक ताने बाने में आ रही गिरावट को दूर करने के लिए शिक्षकों को आगे आना चाहिए। प्रदेश अध्यक्ष श्रीभगवान शर्मा ने कहा कि समाज और देश के विकास में शिक्षकों की बड़ी भूमिका होती है। संचालन वरिष्ठ शिक्षक लखनबाबू शर्मा ने किया।

इस मौके पर महेश गोयल, चन्द्रभान शर्मा, भूपेंद्र राना, राकेश उपाध्याय, श्रीभगवान शर्मा, सत्य प्रकाश शर्मा, बलबीर सिंह सहित आसपास की शिक्षण संस्थाओं के संस्था प्रधान, शिक्षक, स्कूली छात्र छात्रा ब बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

विद्यालय के छात्र-छात्राओं, शिक्षकों व ग्रामीणों ने वरिष्ठ अध्यापक भूदेव शास्त्री किया सम्मान

धौलपुर. बरेलापुरा स्कूल में आयोजित सम्मान समारोह में उपस्थित अतिथि।

X
शिक्षक ने अपनी विदाई में स्कूल को दिया इनर्वटर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..