--Advertisement--

स्कूली बच्चों को सिखाई मणिपुरी भाषा

Dholpur News - धौलपुर| राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय टांडा में भाषा संगम माह के अंतर्गत शनिवार को मणिपुरी भाषा को सिखाया...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 02:51 AM IST
Dholpur News - manipuri language taught to schoolchildren
धौलपुर| राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय टांडा में भाषा संगम माह के अंतर्गत शनिवार को मणिपुरी भाषा को सिखाया गया। यह कार्यक्रम शुक्रवार को चुनावी अवकाश होने के कारण शनिवार को आयोजित किया गया। मणिपुरी भाषा के अंतर्गत छात्रों को भाषा से संबंधित क्षेत्र, संविधान में स्थान आदि के बारे में बताया गया। यह भाषा असम तथा मणिपुरी क्षेत्र के निचले इलाकों में बोली जाती है। मणिपुरी असम की औपचारिक भाषा है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्य अखिलेश कुमार श्रीवास्तव ने की। इस अवसर पर अध्यापक रामस्वरूप मीणा ने विद्यार्थियों को मणिपुरी भाषा के बारे में बताया तथा कक्षा 9 की विद्यार्थी ज्योति शर्मा पुत्री दीवान शर्मा को राजस्थान इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी जयपुर में समग्र शिक्षा अभियान के तत्वावधान में आयोजित राज्य स्तरीय कला उत्सव प्रतियोगिता के एकल नृत्य में धौलपुर जिले का प्रतिनिधित्व करने व प्रशंसनीय प्रस्तुति हेतु प्रधानाचार्य अखिलेश कुमार श्रीवास्तव ने समग्र शिक्षा अभियान के जिला कार्यालय से प्राप्त सहभागिता प्रमाण-पत्र प्रदान किया व संक्षिप्त समारोह में सम्मानित किया।

X
Dholpur News - manipuri language taught to schoolchildren
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..