एक दिवसीय रोजगार शिविर में पहुंचे 315 बेरोजगार, 146 का हुआ चयन

Dholpur News - धौलपुर। जिला प्रशासन एंव जिला रोजगार कार्यालय के की ओर से शुक्रवार को रोजगार कार्यालय में एक दिवसीय रोजगार...

Feb 15, 2020, 08:16 AM IST

धौलपुर। जिला प्रशासन एंव जिला रोजगार कार्यालय के की ओर से शुक्रवार को रोजगार कार्यालय में एक दिवसीय रोजगार शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 315 बारोजगार युवाओं ने भाग लिया जिसमें 146 युवाओं का चयन किया गया। जिला रोजगार अधिकारी रघुुवीर सिंह मीना ने बताया कि शिविर में विभिन्न विभगों के अधिकारियों की ओर से अपने-अपने विभागों में संचालित होने वाली राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि शिविर में 315 बेरोजगार युवाओं ने भाग लिया जिसमें आरएसडब्लूएम ने 36, लुपिन वेलफेयर ने 30, जयश्री बायोप्लान्ट ने 25, आरईसीएल ने 19,भारतीय जीवन बीमा निगम ने 12 बेरोजगारों का प्रारम्भिक चयन किया तथा स्किल प्रशिक्षण के तहत राजकीय आईटीआई ने 17, खालसा स्किल डवलपमेंट ने 7 बेरोजगारों का चयन किया। शिविर में रोजगार के लिए 122 का प्रारंभिक तथा प्रशिक्षण के लिए 24 आशार्थियों का चयन किया गया। जेएन सिंह जिला रोजगार कार्यालय भरतपुर ने स्वरोजगार योजनाओं की जानकारी दी। वहीं रोजगार शिविर में महिलाओं के लिए स्वरोजगार अपनाने पर बल दिया गया। जिससे महिलाएं कुछ आत्मनिर्भर बन सके।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना