750 मी. डेटोनेटर फ्यूज और 560 जिलेटिन छड़ें बरामद, एक गिरफ्तार

Dholpur News - जिला में पुलिस अधीक्षक मृदुल कछावा के निर्देशन में पुलिस द्वारा अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए चलाए जा रहे...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 10:50 AM IST
Saramathura News - rajasthan news 750m detonator fuse and 560 gelatine rods recovered one arrested
जिला में पुलिस अधीक्षक मृदुल कछावा के निर्देशन में पुलिस द्वारा अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए चलाए जा रहे अभियान के अन्तर्गत शुक्रवार रात्रि को सरमथुरा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बड़ागांव में छापामार कार्रवाई करते हुए एक घर से अवैध विस्फोटक सामग्री बरामद की है। पुलिस ने विस्फोटक सामग्री को सील कर मैग्जीन में रखवाया है। पुलिस आरोपी से विस्फोटक पदार्थ के अवैध कारोबार में लगे लोगों के बारे में पूछताछ कर रही है। थानाप्रभारी धर्मसिंह ने बताया कि शुक्रवार रात्रि को बड़ागांव में रामनाथ पुत्र श्रीधर निवासी बड़ागांव को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के घर से भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक सामग्री को जब्त किया है जिसमें 750 मीटर डेटोनेटर फ्यूज, 560 जिलेटिन छड़ें बरामद की हैं। पुलिस द्वारा उक्त विस्फोटक को अवैध खनन में प्रयुक्त होने का अंदेशा जताया जा रहा है। कार्रवाई में एएसआई रामसिह, कानि. चेतन, नेत्रपाल, मनोज, नरसीराम सहित पुलिसकर्मी मौजूद थे।

सरमथुरा. पुलिस गिरफ्त में बैठा आरोपी।

आबादी के मध्य घर में रखा था विस्फोटक

बडागांव में कार्रवाई के दौरान पुलिस आश्चर्यचकित रह गई, क्योंकि आरोपी आबादी के मध्य घर में विस्फोटक सामग्री रखकर खरीद फरोख्त का कारोबार करता था। थानाप्रभारी ने कहा कि यदि इसमें विस्फोट हो जाता तो गांव में काफी जान-माल की तबाही हो सकती थी। उन्होंने कार्रवाई के दौरान आरोपी के घर की खाना तलाशी ली। इस दौरान पुलिस ने आरोपी से जब्त विस्फोटक सामग्री को रखने व बेचने से संबंधित कागजात व लाइसेंस आदि मांगे, लेकिन आरोपी कुछ पेश नही कर सका।

सरमथुरा पुलिस की तीन माह में दूसरी कार्रवाई

अवैध विस्फोटक सामग्री की रोकथाम के लिए पुलिस द्वारा तीन माह में दूसरी कार्रवाई की गई है। पुलिस ने तीन माह पूर्व 31 मार्च को अवैध विस्फोटक सामग्री के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 1500 किलो अमोनियम नाइट्रेट जब्त किया था। जो अवैध खनन में प्रयुक्त करने के लिए ले जाया जा रहा था। पुलिस की कार्रवाई देख अवैध कारोबार में लगे लोग भूमिगत हो गए हैं।

X
Saramathura News - rajasthan news 750m detonator fuse and 560 gelatine rods recovered one arrested
COMMENT