मतदाताओं को पोलिंग बूथ तक पहुंचाने में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता करंेगी सहायता

Dholpur News - बुधवार को जिला कलेक्टर राकेश जायसवाल ने सरमथुरा को दौरा कर आंगई, वरौली, सरमथुरा व मडासिल ग्राम पंचायतों के मतदान...

Jan 16, 2020, 10:40 AM IST
Saramathura News - rajasthan news anganwadi workers will help voters to reach polling booths
बुधवार को जिला कलेक्टर राकेश जायसवाल ने सरमथुरा को दौरा कर आंगई, वरौली, सरमथुरा व मडासिल ग्राम पंचायतों के मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। मतदान केंद्रों के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने मतदाताओं का विशेष ध्यान रखते हुए सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश एसडीएम को दिए। कलेक्टर ने सरमथुरा स्कूल में 11 मतदान बूथ होने से मतदाता को भटकने की आशंका जताते हुए मतदाता सहायता केंद्र खोलने और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को तैनात कर मतदाताओं को पोलिंग बूथ तक पहुंचाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने एसडीएम कार्यालय में 11 ग्राम पंचायतों के सरपंच प्रत्याशियों की बैठक लेकर आदर्श आचार संहिता का पालन करने, बुधवार शाम 5 बजे बाद लाउडस्पीकर व वाहनों से प्रचार बंद करने और सरपंच प्रत्याशियों को शांतिपूर्वक चुनाव लड़ने सहित मतदाताओं को प्रलोभन देने की शिकायत मिलने पर प्रत्याशी के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की नसीहत दी। सरपंच प्रत्याशियों ने कलेक्टर को समस्याओं से अवगत कराते हुए वीलौनी सरपंच प्रत्याशी ने दबंग लोगों पर मतदाताओं को धमकाने का आरोप लगाया वहीं लिखित में शिकायत की। इसी प्रकार सरमथुरा के सरपंच प्रत्याशी राम गोपाल ने विरोधी प्रत्याशी पर मतदाताओं को भ्रमित करने के लिए चुनाव चिन्ह छपी मतदाता पर्ची वितरण करने की शिकायत की साथ ही सबूत भी कलेक्टर को दिखाया। वहीं अन्य प्रदेश के जनप्रतिनिधि और लोगों को लक्जरी गाड़ियों से चुनाव-प्रचार करने सहित धन-बल का प्रयोग कर पंचायत चुनाव को प्रभावित करने की आशंका जताई। भरकूंजरा के सरपंच प्रत्याशी बने सिंह ने विरोधी प्रत्याशी अजय शर्मा को भरकूंजरा मतदान केंद्र पर तैनात बीएलओ देवेन्द्र शर्मा का बेटा बताया।

कलेक्टर ने मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

सरमथुरा. सरपंच प्रत्याशियों को संबोधित करते जिला कलेक्टर।

डीएसपी बोलेः कानून की अवहेलना की तो होगी कार्रवाई

एसडीएम कार्यालय में सरपंच प्रत्याशियों की बैठक को संबोधित करते हुए डीएसपी प्रमेंद्रसिंह मेहला ने सरपंच प्रत्याशियों व प्रतिनिधियों को नसीहत देते हुए कहा कि कानून की अवहेलना करने पर सरपंच प्रत्याशी व समर्थकों के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जावेगी। मतदान केंद्र के पास भीड़ को भी इकट्ठा नहीं होने दिया जावेगा। वही वीडियो रिकार्डिंग में कतार में लगा ऐसा मतदाता जो बार-बार आगे पीछे होता दिखाई देने पर मतदान प्रभावित होने की आशंका में ऐसे व्यक्ति के खिलाफ तत्काल कार्यवाही की जावेगी। मतदाता मतदान करने के बाद अपने घर वापस लौट जाए।

X
Saramathura News - rajasthan news anganwadi workers will help voters to reach polling booths
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना