पुलिस लाइन के पास घुमावदार अंधा मोड़ अचानक वाहन दिखने से होते हैं हादसे

Dholpur News - पुलिस लाइन के पास नेरोगेज लाइन क्रॉसिंग पर कोई संकेतक बाेर्ड, स्पीड ब्रेकर व वाहन की रफ्तार धीमी करने की चेतावनी...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:00 AM IST
Dholpur News - rajasthan news curved blind twists near the police line are suddenly seen from the vehicle
पुलिस लाइन के पास नेरोगेज लाइन क्रॉसिंग पर कोई संकेतक बाेर्ड, स्पीड ब्रेकर व वाहन की रफ्तार धीमी करने की चेतावनी देता बोर्ड नहीं होने से आए दिन इस मोड पर वाहन चालक हादसे का शिकार होते रहते हैं। स्थानीय बस ड्राइवरों और अन्य वाहन चालकों को तो इस मोड का अंदाजा होने से वह गाडी को धीमी कर मोड से निकाल लेते हैं, लेकिन बाहर से धौलपुर आने वाले अन्य वाहनों के ड्राइवरों को अचानक रेल क्रॉसिंग के मोड का पता नहीं लगने से हादसे से बचते बचते ही निकले हैं या फिर गाडियां कई बार अनियंत्रित हो भी जाती है। इस जगह पर घुमावदार खतरनाक मोड़ है, लेकिन इसके बाद भी वाहन चालकों को सचेत करने के लिए संकेत सूचक बोर्ड नहीं लगाए गए हैं। इसका खामियाजा वाहन चालकों को भुगतना पड़ रहा है। इससे साफ जाहिर है कि सड़क सुरक्षा की गाइड लाइन को नजर अंदाज किया जा रहा है। यहां जरा सी चूक बडी दुर्घटना का कारण बन जाती है। इसके बाद भी इन्हें रोकने के लिए स्थानीय प्रशासन के द्वारा कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि जिले में अन्य स्थानों पर भी खतरनाक मोड़ हैं, जहां आए दिन हादसे होते रहते हैं। इसके लिए जिला प्रशासन को उचित कदम उठाने चाहिए ताकि लोगों की जिंदगी बच सके। साथ ही वाहन चालकाें को वाहन चलाते समय गाड़ी को तेज गति में नहीं चलाना चाहिए।

धौलपुर. पुलिस लाइन के पास नेरोगेज लाइन क्रॉसिंग के पास अंधा मोड।

आप भी जानिए, सड़क निर्माण के समय से ही ध्यान नहीं देने से रह बनती है समस्या

सड़कों का निर्माण जब शुरू किया जाता है। उसी समय से इन बातों का ध्यान रखा जाए तो कुछ हद तक समस्याओं को दूर किया जा सकता है। कुछ स्थानों पर संकेतक लगाए गए हैं। पर इन्हें उंगलियों में गिना जा सकता है। दुर्घटना रोकने के लिए नए व पुराने सभी सड़कों पर संकेतक लगाए जाने चाहिए। नेशनल हाईवे संख्या 11बी बाडी, राजाखेड़ा बाइपास रोड पर बन नए हाईवे पर भी हादसे आए दिन होते रहते हैं। ऐसे में पीडब्ल्यूडी व संबंधित फर्म व विभागों को को ऐसे मार्ग चिन्हित करने चाहिए, जहां अधिक सड़क दुर्घटना होते हैं।

रात के वक्त तो यह मोड हादसों का बड़ा प्वाइंट, रेडियम पट्‌टी लगनी चाहिए

प्रतिदिन शहर से पुलिस लाइन से गुजरकर गांव जाने वालों का कहना है कि मोड़ इतना खतरनाक है कि मोड पर यात्रियों को संभलने का मौका नहीं मिलता है। वहीं ब्रेकर भी व्यवस्थित नहीं होने से आए दिन वाहन चालक हादसे का शिकार होते हैं। धीरज शर्मा, अमन, निरोती ने बताया कि इस मार्ग से गुजरने वाले तेज रफ्तार भारी वाहन अक्सर अनियंत्रित होकर साइड में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं। कई बार यहां से निकलते हैं तो वाहन चालकों को चोटिल होते हुए देखा जाता है। रात के वक्त तो यह मोड हादसों का बड़ा प्वाइंट है। इसलिए यहां संकेतक लगवाने के साथ रेडियम की पट्टियां लगानी चाहिए। इसके अलावा जिला प्रशासन को भी समय-समय पर लोगों को यातायात के प्रति जागरुक करना चाहिए।

ये होनी चाहिए व्यवस्था





X
Dholpur News - rajasthan news curved blind twists near the police line are suddenly seen from the vehicle
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना