पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Dholpur News Rajasthan News Cut Power Connections Of 15 Defaulters Rs 2 Lakh Recovered From 96 Consumers

15 बकाएदारों के बिजली कनेक्शन काटे, 96 उपभोक्ताओं से बिल के वसूले 2 लाख रुपए

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

इधर, 52 लाख की बकाया राशि नहीं देने पर 20 गांव की बिजली बंद की

बाड़ी| विद्युत विभाग द्वारा बकाया वसूली को लेकर लगातार जारी अभियान के दौरान शनिवार को ग्रामीण इलाकों में कार्रवाई की गई। इसके तहत लगभग 20 गांव की विद्युत सप्लाई को बंद कर दिया गया। ग्रामीण कनिष्ठ अभियंता नरेंद्र बाकोलिया ने बताया कि विभाग की टीम द्वारा गांव मसुरा जीएसएस से निकलने वाले बाबू महाराज फीडर की सप्लाई को बंद कर दिया गया है। कारण है कि इस फीडर पर लगभग 52 लाख रुपए की राशि बकाया थी। इस फीडर को बंद करने से तकरीबन 20 गांव प्रभावित हुए हैं। वहीं विभाग के शहरी कनिष्ठ अभियंता कुलदीप शर्मा ने भी कस्बे में बकाया वसूली अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि टीम ने डीसी व पीटीसी कनेक्शनों को चैक किया। साथ ही लोगों को एमनेस्टी योजना का लाभ उठाने के लिए भी प्रोत्साहित किया गया। इसके चलते शहरी क्षेत्र से तकरीबन 20 लाख की राशि वसूल की गई। उल्लेखनीय है कि जयपुर डिस्कॉम के एमडी के आदेश के बाद भरतपुर संभाग में वृहद स्तर पर बिजली चोरी रोकने विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में अब तक बड़ी संख्या में बिजली चोरों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

सरमथुरा| कस्बा में शनिवार को डिस्काॅम अधिकारियों ने बकाएदारो के खिलाफ अभियान चलाकर बकाया विधुत राशि जमा कराने का दबाव बनाया। डिस्काॅम अधिकारियों ने कस्बा में 15 उपभोक्ताओ के कनेक्शन डीसी कर विधुत राशि जमा कराने के बाद ही विधुत आपूर्ति बहाल करने की नसीहत दी। डिस्काॅम की कार्यवाही से भयभीत होकर करीब 95 उपभोक्ताओ ने मौके पर ही बकाया राशि जमा कराकर विधुत आपूर्ति बंद होने से बचा ली। डिस्काॅम ने कार्यवाही के दौरान करीब 2 लाख की राशि वसूल की।

जेईएन हरिओम शर्मा ने बताया कि शनिवार को एईएन आरसी माथुर के नेतृत्व में जेईएन बर्षा मीणा व डिस्काॅम कर्मचारियों ने सरमथुरा में बकाएदारो के खिलाफ कार्यवाही करते हुए 15 घरेलू विधुत कनेक्शनो को डीसी करने की कार्यवाही की है। वही करीब 95 उपभोक्ताओ से करीब 2 लाख की राशि मौके पर ही जमा की गई है। जेईएन ने बताया कि कस्बा में पहले से ही डीसी व पीडीसी के करीब 50 उपभोतओ को बकाया राशि जमा कराने के लिए दबाव बनाया गया है। उन्होने बताया कि कस्बा के महाराज ताल, न्यू अग्रवाल काॅलौनी, छीतरिया चैक, फौदा चैक व दीवान गली में डिस्काॅम द्वारा कार्यवाही की गई है। उल्लेखनीय है कि कस्बा में डिस्काॅम के करीब 15 सौ उपभोक्ता है जिनमें से करीब 2 सौ उपभोक्ताओ पर विभाग की लाखो की राशि बकाया है। कार्यवाही में लाइनमैन रामवीर, शाजिद खां, सिन्टू मीणा सहित डिस्काॅम कर्मचारी मौजूद थे।
खबरें और भी हैं...