पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Dholpur News Rajasthan News Dd Of Yes Bank Will Be Out Of Offensive Lottery

अाबकारी लाॅटरी से हाेंगे बाहर यस बैंक के डीडी

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

अाबकारी विभाग में शराब दुकानाें के लिए अावेदन जमा कराने की प्रक्रिया शनिवार काे पूणर् कर ली गई है। एेसे में अब एेसे अावेदकाें के सामने संकट पैदा हाे गया है , जिन्हाेंने तय तिथि में अावेदन जमा करा दिए हैं, लेकिन परेशानी ये अा गई है कि जिन अावेदकाें ने अपने अावेदन में यस बैंक के डीडी लगाए थे, वे अब अमान्य माने जा रहे हैं।

एेसे में शराब की दुकान अावंटन के लिए अावेदन करने वालाें की परेशानी बढ गई है। क्याेंकि उच्चाधिकारियाें से अाबकारी विभाग काे अादेश हैं कि जिन अावेदन में यस बैंक के डीडी जमा कराए गए हैं, उन अावेदकाें काे लाॅटरी में शामिल नहीं किया जाए। एेसे में अब अावेदक विभाग के अाॅफिस में चक्कर लगा रहे हैं। जिला अाबकारी अधिकारी तपेश जैन ने बताया कि अाबकारी विभाग की लाॅटरी के लिए अावेदन में जिन अावेदकाे के द्वारा यस बैक के डीडी लगाए गए थे, उनमें 40 अादेवन एेसे पाए गए हैं जिसमें यस बैंक का डीडी लगा हुअा है। उन डीडी का भुगतान सरकारी अकाउंट में नहीं हाे रहा है। इसलिए एेसे अावेदक इन डीडी के बारे में जानकारी प्राप्त करके नए डीडी जमा कराने के बाद ही लाॅटरी में शाामिल किया जाएंगे। अन्यथा उनका अावेदन लाॅटरी में शामिल नहीं किया जाएगा। अाबकारी अधिकारी जैन ने बताया कि एेसे अावेदकाें काे इसके लिए वे 9 माचर् तक शाम 6 बजे से पहले नए डीडी जमा कराएं। राज्य सरकार के निदेर्श भी हैं कि नए डीडी अाने पर ही एेसे अावेदकाें काे लाॅटरी में सम्मिलित किया जा सकता है। अावेदनाें की छंटनी में एेसे 40 अावेदन मिले जिनमें यस बैंक का डीडी लगा हुअा था। बता दें कि 12 माचर् काे मेला ग्राउंड में अाॅडिटाेरियम में कलेक्टर की अधयक्षता में लाॅटरी निकालकर शराब की दुकानाें का अावंटन किया जाएगा।

शराब काराेबारियाें की बढ़ी परेशानी

महाआरती करते एसपी-कलेक्टर

मचकुंड इतिहास की समस्त जानकारी चित्रों के माध्यम से प्रदर्शित: इसमें मचकुंड इतिहास के समस्त इतिहास देवासुर संग्राम, कालयवन वध, मचकुंड महाराज द्वारा यज्ञ, श्रीकृष्ण द्वारा मचकुंड को पीतांबरी ओढाना, रण छोर कर भगवान का इत्यादि जानकारी बडी तस्वीरें व मूर्तियों के साथ पैनोरमा में प्रदर्शित हैं।
खबरें और भी हैं...