• Hindi News
  • Rajasthan
  • Dholpur
  • Dholpur News rajasthan news hundreds of water entered the nursery on hundawal road hundreds of plants on the verge of failure

हुंडावाल रोड पर भरा पानी नर्सरी में घुसा, सैकड़ों पौधे खराब होने के कगार पर

Dholpur News - धौलपुर। सड़क का पानी नर्सरी में भरा हुआ। भास्कर संवाददाता|धौलपुर 24 महीने हुंडावाल सड़क मार्ग पर भरा गंदा पानी...

Aug 20, 2019, 09:15 AM IST
धौलपुर। सड़क का पानी नर्सरी में भरा हुआ।

भास्कर संवाददाता|धौलपुर

24 महीने हुंडावाल सड़क मार्ग पर भरा गंदा पानी सड़क किनारे स्थित नर्सरी में घुसना शुरू हो चुका है। पानी के नर्सरी में घुसने से सैकड़ों पौधे के खराब होने की आंशका है। नर्सरी स्थित शनि मंदिर के महंत सुशील कुमार चौबे ने बताया कि हुंडावाल रोड पर वर्षों से कई कॉलोनी बसी हुई है। तीन वार्डों के होने के बावजूद कॉलोनियों के पानी की निकासी का कोई प्रबंध नहीं है। जिससे घरों का पानी हरवक्त मुख्य सड़क पर जमा हो जाता है। महंत ने बताया कि बरसात के दिनों में घरों के पानी के साथ आसपास के क्षेत्रों का पानी भी मुख्य सड़क पर आ जाने से सड़क पानी में डूब जाती है। जिसके साथ ही सड़क पर भरा पानी नर्सरी की बाउंड्री से होता हुआ पौधों तक पहुंच जाता है। जिससे नर्सरी में लगे पेड़ों के साथ पौधे भी गलने की कगार पर पहुंच जाते है।

कॉलोनी के नारायणलाल के मुताबिक पूर्व में पानी की समस्या से कई मकान भी गिरकर धाराशाही हो चुके है। जिसको लेकर कई बार सड़क मार्ग पर जाम लगाकर विधानसभा और लोकसभा चुनावों के बहिष्कार की चेतावनी भी दी जा चुकी है। कॉलोनीवासियों के मुताबिक चुनावों के बहिष्कार करने की चेतावनी देने के बाद प्रशासनिक अधिकारी कई बार उनकी समस्या को जल्द दूर कराने का आश्वासन देकर चले जाते है। लेकिन समस्या जस की तस बनी रहती है। नर्सरी में पानी के घुस जाने के बाद कॉलोनी के लोगों ने पानी निकासी की समस्या का समाधान ना होने पर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।

इस बारे में कॉलोनीवासियों ने कई बार इस समस्या को उठाया है लेकिन प्रशासन एवं नगर परिषद के अधिकारी कर्मचारियों ने इस समस्या की ओर अभी तक कोई ध्यान नहीं दिया। जिससे परेशानी जस की तस बनी हुई है। जिससे आमजन को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। कॉलोनी वासियों ने कहा कि यदि समस्या का शीघ्र समाधान नहीं किया प्रदर्शन, आंदोलन जैसे कदम उठाए जाएंगे।

धौलपुर। हुंडावाल रोड पर भरा पानी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना