जीवन में सुख और शांति चाहते हैं तो नशे की लत को छोड़ना पडेगा : गुर्जर

Dholpur News - नशा मुक्ति अभियान के तहत बुधवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रुदावल में प्रधानाचार्य मदनलाल की अध्यक्षता...

Jan 16, 2020, 08:45 AM IST
jaki News - rajasthan news if you want happiness and peace in life you will have to give up addiction gurjars
नशा मुक्ति अभियान के तहत बुधवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रुदावल में प्रधानाचार्य मदनलाल की अध्यक्षता में नशा मुक्ति गोष्ठी हुई। जिसमें विद्यार्थियों को नशा नहीं करने एवं अपने परिजनों से नशा छुड़वाने की शपथ दिलाई गई। गोष्ठी में गायत्री परिवार के प्रांतीय प्रभारी बहादुर सिंह गुर्जर ने विद्यार्थियों से कहा कि नशा नाश की जड़ होती है। नशा करने से तन मन धन बर्बाद होते है, जो नशा करते हैं उनकी दशा बिगड़ जाती है।

यदि जीवन में सुख और शांति चाहते हैं तो नशे को छोड़ना पडेगा। उन्होंने कहा कि परिवार व बच्चों को बिगाडने, बीमार करने एवं कर्ज में लाने, दुर्घटना करवाने एवं झगडा करवाने वाला नशा ही होता है, इसलिए विद्यार्थी स्वयं नशा छोड़कर अपने परिजनों को नशा छुड़वाने के लिए प्रेरित करें। प्रधानाचार्य मदनलाल ने कहा कि अपना सुधार ही संसार की सबसे बड़ी सेवा होती है यदि व्यक्ति अपना सुधार कर ले तो सभी बुराइयां खत्म हो जाएगी। उन्होंने जीवन सफल बनाने के लिए विद्यार्थियों को अपने माता-पिता के चरण वंदन व साष्टांग प्रणाम करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर विद्यार्थियों से कहा कि वह स्वयं तो नशे की लत से दूर रहे साथ ही अपने आसपास के समाज में एवं अपने मित्रों को नशे की लत से होने वाले दुष्प्रभावों के बारे में बताएं। जिससे हमें स्वच्छ समाज मिल सके।

इस अवसर पर 800 विद्यार्थियों को जीवनभर नशा नहीं करने तथा अपने परिजनों का नशा छुड़वाने की प्रतिज्ञा दिलाई। इस अवसर पर श्रीराम गुर्जर, उदयभान, साधुराम, मुनीम आदि मौजूद थे।

रुदावल। कस्बे में नशा मुक्ति की प्रतिज्ञा लेते विद्यार्थी।

X
jaki News - rajasthan news if you want happiness and peace in life you will have to give up addiction gurjars
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना