शेरगढ़ किले पर शंख झालरों से हुई महाआरती

Dholpur News - धौलपुर। धौलपुर शहर के नजदीक चंबल के बीहड़ों में स्थित ऐतिहासिक शेरगढ़ किले के प्राचीन मुख्य हनुमानजी मंदिर पर...

Dec 04, 2019, 09:15 AM IST
Dholpur News - rajasthan news mahaarti held by conch shells on shergarh fort
धौलपुर। धौलपुर शहर के नजदीक चंबल के बीहड़ों में स्थित ऐतिहासिक शेरगढ़ किले के प्राचीन मुख्य हनुमानजी मंदिर पर मंगलवार शाम 5 बजे महाआरती हुई। जिसके मुख्य यजमान सीडीपीओ भूपेश गर्ग, अंकुर शर्मा व टाटा ट्रस्ट के मोहित बाजपेई रहे। मंदिर पुजारी दीपक अवस्थी ने बताया कि मंगलवार दोपहर 1 बजे से संगीतमय सुंदरकांड पाठ शुरू किया गया। जिसके पूरे होने के बाद संगीतमय हनुमान चालीसा का पाठ और महाआरती हुई। जैसे ही शंख झालरों से महाआरती हुई तो शेरगढ़ किले के आसपास का इलाका भक्तिमय हो गया। इस दौरान भक्तगणों ने जय हनुमान जय श्री राम के जयकारे लगाए।

महायज्ञ में विश्व शांति के लिए दी आहुतियां

धौलपुर| तीर्थराज मचकुंड पर अबधूत पागल बाबा के सानिध्य में चल रहे श्री विष्णु महायज्ञ एवं भागवत महापुराण ज्ञानयज्ञ में मंगलवार को मचकुंड सरोवर भक्तिरस में डूब गया। विश्व शांति एवं लोक कल्याण के लिए किए जा रहे श्री विष्णु महायज्ञ में मंत्रोचारों के बीच मुख्य यजमान बिल्लू शर्मा ने आहुतियां देकर मानव कल्याण की कामना की। इस अवसर पर कथावाचक पं गीताराम शास्त्री ने कहा कि एक बार नारद जी का प्रसंग सुनाया। दक्ष द्वारा किए यज्ञ आदि कथाओं को विस्तार से बताया।

X
Dholpur News - rajasthan news mahaarti held by conch shells on shergarh fort
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना