• Hindi News
  • Rajasthan
  • Dholpur
  • Saipau News rajasthan news no orders for appointment of development officer teachers absent from panchayat committee

पंचायत समिति से गायब रहे विकास अधिकारी शिक्षकों की नियुक्ति के आदेश नहीं हुए जारी

Dholpur News - तृतीय श्रेणी प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय अध्यापक सीधी भर्ती 2018 के चयनित शिक्षकों को न्यायालय के फैसले के...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 06:02 AM IST
Saipau News - rajasthan news no orders for appointment of development officer teachers absent from panchayat committee
तृतीय श्रेणी प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय अध्यापक सीधी भर्ती 2018 के चयनित शिक्षकों को न्यायालय के फैसले के बाद बुधवार को नियुक्ति नहीं मिल सकी। कोर्ट से स्टे आदेश आने की मौके सूचना के चलते चयनित शिक्षकों के जीवन में खुशियां आते-आते रह गईं। देर शाम तक चयनित शिक्षक और उनके परिजन पंचायत समिति कार्यालय पर नियुक्ति आदेश जारी किए जाने को लेकर डेरा डाले रहे। वहीं जिम्मेदार अधिकारी, शिक्षकों को नियुक्ति आदेश जारी करने को लेकर पशोपेश में रहे और मामले में कुछ भी स्पष्ट कहने से बचते रहे।

आदेश के लिए बुधवार को सुबह पंचायत समिति पहुंच गए। लेकिन विकास अधिकारी के दिनभर गायब रहने के कारण पंचायत समिति की ओर से देर शाम तक आदेश जारी नहीं हो सके। इसे लेकर शिक्षक देर शाम तक पंचायत समिति कार्यालय पर जमे रहे। इस दौरान उन्होंने पंचायत समिति कार्यालय पर मिले कैशियर हाकिम सिंह का घेराव कर दिया और विकास अधिकारी से बात करने के लिए उनका मोबाइल छीन लिया। मोबाइल वापस लेने के लिए कैशियर हाकिम सिंह चयनित महिला शिक्षकों से मिन्नतें करते रहे, लेकिन काफी देर तक मोबाइल वापस नहीं दिया। नाराज चयनित शिक्षकों ने बताया कि निदेशक प्रारंभिक शिक्षा की ओर से कोर्ट से फैसला आने के बाद तृतीय श्रेणी प्रथम लेवल शिक्षकों को नियुक्ति देने के लिए जिला परिषद सीईओ को निर्देश जारी हो चुके हैं। जिला परिषद से पंचायत समितियों को ब्लॉक वाइज चयनित शिक्षकों को बुधवार को नियुक्ति संबंधी आदेश जारी होने थे। इसके बाद ही संबंधित शिक्षक सीबीईओ और पीईओ के माध्यम से चयनित स्कूलों में कार्य ग्रहण कराते, लेकिन दिनभर विकास अधिकारी और संस्थापन बाबू के गायब होने से चयनित शिक्षकों के जीवन में खुशी के पल आते-आते रुक गए। कई चयनित शिक्षकों ने जानबूझकर नियुक्ति आदेश अटकाने की बात कहते हुए आरोप लगाया कि अन्य जिलों में शिक्षकों के नियुक्ति आदेश जारी हो चुके हैं, वहीं 5 शिक्षकों को पंचायत समिति के बाबू द्वारा पिछले दरवाजे से नियुक्ति आदेश जारी किए गए हैं। जब इस बात पर चयनित शिक्षकों ने हंगामा मचाया तो उन्हें यह कहकर शांत किया गया कि सीबीईओ और पीईओ के द्वारा उन्हें जॉइनिंग नहीं कराने के लिए बोल दिया गया है। जिसे लेकर नियुक्ति आदेश जारी नहीं होने से खफा चयनित शिक्षकों के द्वारा पंचायत समिति कार्यालय में बैठे कैशियर हाकिम सिंह को घेर लिया और विकास अधिकारी से बात कर तत्काल नियुक्ति आदेश जारी कराने की मांग की। कैशियर हाकिम सिंह ने विकास अधिकारी से चयनित महिला शिक्षकों की बात कराई तो विकास अधिकारी ने पहले तो कोर्ट से स्टे आने की मौखिक बात कही, फिर बाद में नियुक्ति आदेश जारी करने की गोलमोल बात कर दी, जिससे चयनित शिक्षकों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने नियुक्ति देने से बचने के लिए जिम्मेदारों के खिलाफ नारेबाजी की।

सैंपऊ. नियुक्ति आदेश नहीं मिलने से निराशा में बैठी चयनित महिला शिक्षक।

X
Saipau News - rajasthan news no orders for appointment of development officer teachers absent from panchayat committee
COMMENT