निर्जला एकादशी पर श्रद्धालुओं ने दान-पुण्य कर लाभ कमाया

Dholpur News - भीम सैनी एकादशी के नाम से जानने वाली निर्जला एकादशी पर गुरुवार को श्रद्धालुओं ने मंदिरों में जाकर संत महात्माओं...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:00 AM IST
Dholpur News - rajasthan news on the nirajla ekadashi devotees made profit by donating charity
भीम सैनी एकादशी के नाम से जानने वाली निर्जला एकादशी पर गुरुवार को श्रद्धालुओं ने मंदिरों में जाकर संत महात्माओं बाजारों में गरीब लोगों में दान पुण्य किया। सुबह मंदिरों में श्रद्धालु विशेष आरती में शामिल हुए और दान पुण्य कर लाभ कमाया। शहर के श्री राधाबिहारी मंदिर, निहालेश्वर मंदिर, चौपड़ा मंदिर, लाल बाजार स्थित हनुमान मंदिर, गंगाबाई की बगीची सहित तीर्थराज मचकुंड स्थित लाडली जगमोहन मंदिर, जगनाथ मंदिर, रानी गुरू मंदिर आदि प्रमुख मंदिरों पर श्रद्धालुओं की भीड़ रही। निर्जला एकादशी पर तीर्थराज मचकुंड पर सुबह से ही श्रद्धालु पहुंचे। जिन्होंने सरोवर में स्नान कर मंदिरों में दान पुण्य कर सरोवर की परिक्रमा लगाई। इस अवसर पर श्रद्धालुओं ने मंदिरों में पानी से भरा कुंजा, सुराही, वस्त्र, शरबत, फल, खरबूजाए, मिठाईए, हाथ का पंखा राशि के साथ दान किया। लाडली जगमोहन जी मंदिर के महंत श्रीकृष्णदास ने बताया कि आज के दिन भीम ने भी निर्जला एकादशी का व्रत रखा जिस कारण 26 एकादशी का फल इस निर्जला एकादशी का व्रत करने पर मिलता है।

इस दिन श्रद्धालुओं की ओर से मंदिरों में दिनभर दान पुण्य का दौर देर शाम तक जारी रहा। इस अवसर पर बाजारों में धर्मप्रेमियों ने ठंडे पेयजल शरबत की स्टॉल लगाकर इस दिन पुण्य लाभ कमाया।

धौलपुर. निर्जला एकादशी पर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को ठंडा पानी पिलाया।

निर्जला एकादशी पर युवाओं ने दिखाया सेवा भाव

निर्जला एकादशी के पावन पर्व पर आज शहर के युवाओं ने युवा समाजसेवी अरुन शर्मा उर्फ कलुआ के नेतृत्व में शहर के रेलवे स्टेशन पर स्थानीय लोगों व आने जाने वाले यात्रियों को ठंडा व मीठा शरबत पिलाया। इस मौके पर आदर्श विद्या मंदिर के शिक्षक वरुण शर्मा संत निरंकारी मिशन के प्रवक्ता सचिन शैडवाल, अमित शर्मा, राहुल तिवारी, लवी, धीरज, प्रशांत, रजत, रोबिन कृष्णा आदि मौजूद रहे।

X
Dholpur News - rajasthan news on the nirajla ekadashi devotees made profit by donating charity
COMMENT