बाजार में दुकानों के आगे पार्किंग स्थल जैसी स्थिति

Dholpur News - उपखंड मुख्यालय होने के बावजूद कस्बे का मुख्य बाजार जाम के झाम से जूझ रहा है। हर रोज लगने वाले इस जाम से लोग काफी...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:56 AM IST
Saipau News - rajasthan news parking places like shops in the market
उपखंड मुख्यालय होने के बावजूद कस्बे का मुख्य बाजार जाम के झाम से जूझ रहा है। हर रोज लगने वाले इस जाम से लोग काफी मुसीबत में है। जबकि साहलग के दिनों में तो यह स्थिति काफी विकट हो जाती है। सोमवार के दिन भी सालग होने के कारण शादी समारोह में शामिल होने के लिए जाने वाले लोग जाम के बीच फंसे रहे और काफी समय तक जाम से जूझते हुए गंतव्य पर पहुंचने का इंतजार करते रहे। मुख्य बाजार से होकर गुजरने वाले यात्रियों के लिए इस जाम की समस्या को लेकर पुलिस और प्रशासन भी गंभीर नहीं है। कस्बे के बसेड़ी तिराहे से लेकर धौलपुर भरतपुर मार्ग मुख्य चौराहे तक पहुंचने में लोगों को आधा किलोमीटर की दूरी तय करने में आधा घंटे का समय लग जाता है। वाहन चालकों को जाम के बीच फंसे रहकर घंटों समय का इंतजार करने को मजबूर होना पड़ता है। साहलग के समय तो स्थिति यहां तक हो जाती है कि मार्ग हर समय अवरुद्ध बना रहता है। जिस कारण लोग जाम में फंसे रहते है जिसके चलते शादी समारोह में शरीक होने जाने वाले लोग, आम यात्री एवं रोजाना चलने वाले यात्री साधन गंतव्य तक पहुंचने में कई घंटों लेट हो जाते हैं।

सैंपऊ. मुख्य चौराहे पर दुकानों के आगे खड़ी बाइक जिससे रोजाना जाम रहता है।

विधायक बोले भाजपा सरकार में उठाया था मुद्दा अपनी सरकार में निकालेंगे समस्या का हल

बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने विधानसभा क्षेत्र के सैंपऊ एवं बसईनवाब में हर समय लगने वाले जाम से क्षेत्रवासियों को निजात दिलाए जाने के लिए अपनी सरकार में समस्या का हल निकाले जाने की बात कही है। मलिंगा ने बताया कि भाजपा सरकार के दौरान उन्होंने इस मुद्दे को कई बार विधानसभा में उठाया था। अब खुद उनकी सरकार है तो जल्द ही जाम से निजात मिले इसका स्थाई हल बाईपास निर्माण कराकर किया जाएगा।

बसेड़ी के मुख्य बाजार में आम हुई जाम की समस्या

बसेड़ी| उपखंड मुख्यालय पर बसेड़ी मुख्य बाजार में आए दिन जाम लगने की समस्या रहती है। इसके चलते राहगीरों, व्यापारियों और आमजन को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। स्थानीय लोगों का कहना है कि बसेड़ी के स्थाई और अस्थायी अतिक्रमण के चलते व मुख्य मार्केट में दुपहिया और चार पहिया वाहन चालकों द्वारा अपने-अपने वाहनों को बेतरतीब तरीके से खड़ा कर देने से जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है, लेकिन प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नहीं है।


दुकानों के सामने बना पार्किंग स्थल

कस्बे में जाम लगने के तीन से चार पॉइंट निश्चित हो गए हैं। बाजार में दुकानों के सामने किए गए अस्थाई अतिक्रमण के अलावा मुख्य चौराहे सहित अनेकों जगह दुकानों के सामने बाइक खड़ी करने के लिए अस्थाई स्टैंड बना दिए हैं। इसके अलावा बाजार में अधिकतर दुकानों के सामने बेतरतीब ढंग से वाहनों के खड़े कर देने से हर पल जाम की स्थिति बनी रहती है। जाम की समस्या को लेकर कई बार सीएलजी की बैठक में भी मुद्दे गर्माते रहे हैं व्यापारी और अन्य प्रबुद्धजनों ने पुलिस प्रशासन से जाम की समस्या को लेकर कस्बे में हर सप्ताह में 2 दिन लगने वाली हाट बाजार के दिन उसके अलावा सहालग के दिनों में तिराहे से लेकर चौराहे की बीच चिन्हित 3 से 4 पॉइंट पर पुलिस जवानों की तैनाती की मांग भी उठाई गई है।

X
Saipau News - rajasthan news parking places like shops in the market
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना