सैनिक का कार्य राष्ट्र के लिए अतुलनीय : भारद्वाज

Dholpur News - बाड़ी. शहीदों को श्रद्धांजलि देते शिक्षक नेता। बाड़ी| गत वर्ष 14 फरवरी को देश में हुए पुलवामा आतंकी हमले में देश के...

Feb 15, 2020, 08:16 AM IST
Dholpur News - rajasthan news soldier39s work incomparable to the nation bharadwaj

बाड़ी. शहीदों को श्रद्धांजलि देते शिक्षक नेता।

बाड़ी| गत वर्ष 14 फरवरी को देश में हुए पुलवामा आतंकी हमले में देश के 44 सीआरपीएफ के जवान शहीद हुए थे। जिनमें से 6 शहीद राजस्थान से थे तथा जिले से राजाखेड़ा स्थित जैतपुर गांव निवासी भागीरथ सिंह गुर्जर भी शहीद हुए थे। देश की रक्षा के लिए शहीद हुए जांबाज जवानों की शहादत को याद करते हुए राजस्थान शिक्षक संघ सियाराम के कार्यकर्ताओं एवं शिक्षकों ने प्रदेश उपसभाध्यक्ष सुरेश भारद्वाज के नेतृत्व में शहर के गांधी पार्क में एकत्रित होकर मोमबत्ती जलाकर शहादत की पहली बरसी पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर सुरेश भारद्वाज ने कहा कि गत वर्ष जहां पूरा देश वैलेंटाइन डे मना रहा था वहीं हमारे देश के जांबाज सैनिक वतन से मोहब्बत निभाते हुए, मोहब्बत के दिन वतन पर जान लुटा गए। ऐसे अमर शहीदों को आज पूरा देश याद कर रहा है। उन्होंने कहा कि शिक्षक संघ सियाराम ने सामाजिक सरोकार निभाते हुए राजस्थान के सभी शहीदों के परिवारों को एक -एक लाख रुपए की सहायता उपलब्ध कराई थी। भारद्वाज ने कहा कि शिक्षक राष्ट्र निर्माण का कार्य कर रहे हैं वही सैनिक राष्ट्र के लिए रक्षा का कार्य बखूबी निभा रहे हैं । एक शिक्षक और सैनिक का राष्ट्र के लिए कार्य अतुलनीय होता है । इसलिए हम सबकी जिम्मेदारी है राष्ट्रहित में हमेशा सैनिकों का सम्मान करें और जरूरत पड़ने पर आगे आकर उनकी व उनके परिवारों की मदद करनी चाहिए।

गांधी पार्क बाडी में पुलबामा में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि सभा का आयोजन पूर्व सेनिक सेवा परिषद शाखा बाडी के द्वारा किया गया जिसमें सभी सेनिक पूर्व सेनिकों और सभी देशवासियों ने श्रद्धांजलि दी। जिसमें सूबेदार मेजर मुकेश चन्द्र शर्मा, सूबेदार जगदीश जगरिया, सूबेदार प्रणव मुखर्जी, प्रदेश मंत्री कप्तान अशोक परमार, सूबेदार मेजर रमेश परमार, अशोक कुमार शर्मा, लालसिंह, रनबीर सिंह, रघुबीर सिंह, ओमबीर सिंह, बिजेंद्र सिंह, महाराज सिंह, बनय सिंह, विशाल सिंह, देशराज सिंह, मतसूदन दुवे, ‌प्रदेश अध्यक्ष राष्ट्रीय ब्राह्मण स्वाभिमान राजस्थान अंजनी कुमार पाराशर अध्यक्ष विश्व हिन्दू परिषद शाखा बाडी आदि।

X
Dholpur News - rajasthan news soldier39s work incomparable to the nation bharadwaj

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना