सूरजपुरा और छावनी स्कूल में विद्यार्थियों कोे जल संरक्षण का महत्व बताया

Dholpur News - भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के प्रादेशिक लोक सम्पर्क ब्यूरो की पहल पर जिले में जल संरक्षण, स्वच्छ...

Feb 15, 2020, 08:16 AM IST
Dholpur News - rajasthan news students told the importance of water conservation in surajpura and cantonment school

भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के प्रादेशिक लोक सम्पर्क ब्यूरो की पहल पर जिले में जल संरक्षण, स्वच्छ भारत मिशन एवं पॉलीथिन के दुष्परिणामांे एवं कौशल विकास योजना, सुरक्षा बीमा योजना को लेकर राजकीय माध्यमिक विद्यालय सूरजपुरा एवं राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पुरानी छावनी में विद्यार्थियों को संदेश देकर जागरुक किया गया। इस दौरान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता कराई गई जिसमें सही जबाव देने पर सूरजपुरा विद्यालय की छात्रा अंजू कुशवाह एवं पुरानी छावनी विद्यालय की छात्रा रिंकेश कुमारी को फिट इंडिया की घड़ी देकर पुरस्कृत किया गया।

प्रादेशिक लोक सम्पर्क ब्यूरो जल योद्धा वाहिनी के प्रभारी अधिकारी महावीर सिंह ने विद्यार्थियों को बताया कि वह छोटे छोटे उपायों से जल का सरंक्षण कर सकते है। उन्होने बताया कि आवश्यकता पड़ने पर ही जल का प्रयोग करें, नहाने के लिए समर्सिवल का इस्तेमाल न कर बाल्टी का इस्तेमाल करें, अपने निजी कार्यो के लिए भी पानी का आवश्यकता अनुसार इस्तेमाल करें जिससे पानी बेकार नही होगा और बचे हुए स्वच्छ पानी का इस्तेमाल कई आवश्यक और अच्छे कार्यो में किया जा सकेगा। उन्होने जल है तो हम है, जल ही जीवन है के महत्व के बारे में जानकारी दी।

धौलपुर। छात्रा को पुरस्कृत करते ब्यूरो के अधिकारी।

X
Dholpur News - rajasthan news students told the importance of water conservation in surajpura and cantonment school
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना