स्कूल के किचन गार्डन की सब्जियों में पीने का पानी देते अध्यापक पकड़े

Dholpur News - उपखंड के डांग इलाके में जलदाय विभाग द्वारा नियमित पेयजल आपूर्ति करने के प्रयास किए जा रहे है लेकिन राजकीय...

Jan 16, 2020, 10:40 AM IST
Saramathura News - rajasthan news teacher caught drinking water in vegetables of kitchen garden of school
उपखंड के डांग इलाके में जलदाय विभाग द्वारा नियमित पेयजल आपूर्ति करने के प्रयास किए जा रहे है लेकिन राजकीय कर्मचारी ही जलदाय विभाग की व्यवस्थाओं को विफल करने में लगे है। ऐसा ही मामला खुर्दिया स्कूल में देखने को मिला है। शिक्षकों ने स्कूल में अवैध नल कनेक्शन कर किचन गार्डन में सब्जी की पैदावार करने में लगे है। जबकि शिक्षक जलदाय विभाग पर पानी की आपूर्ति नही करने का आरोप लगा चुके है।

जलदाय विभाग के जेईएन विजयसिह ने बताया कि राउमावि खुर्दिया के शिक्षको ने मतदान केंद्र के निरीक्षण के दौरान एसडीएम सरमथुरा को स्कूल में पानी की आपूर्ति नही होने की शिकायत की थी। शिक्षको की शिकायत मिलने के बाद एसडीएम के निर्देश पर बुधवार को स्कूल में पहुॅचकर पानी नही पहुॅचने के कारण की समीक्षा की तो अलग ही मामला प्रकाश में आया। शिक्षको ने पाइप लाइन में दो अवैध कनेक्शन कर स्कूल के किचन गार्डन में सब्जियों की पैदावार करते मिले। जेईएन ने सीबीईओ रामखिलाडी को खुर्दिया स्कूल में तैनात शिक्षको की कार्यप्रणाली की शिकायत की तो सीबीईओ ने अनभिज्ञता जताते हुए मामले से पल्ला झाड लिया। जबकि खुर्दिया स्कूल में नियमित पानी की आपूर्ति की जा रही थी। छुट्टी होने के कारण जेईएन को स्कूल में कोई भी कर्मचारी नही मिला लेकिन जेईएन ने शिक्षको के आरोपो को निराधार बताते हुए वास्तविक स्थिति से एसडीएम को अवगत करा दिया है। जेईएन ने शिक्षको पर ग्रामीण क्षेत्र में पानी आपूर्ति प्रभावित करने का आरोप लगाया है। वही शिक्षको के खिलाफ उचित कार्यवाही के लिए उच्च अधिकारियों को लिखा है।

X
Saramathura News - rajasthan news teacher caught drinking water in vegetables of kitchen garden of school
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना