ओंडेला रोड़ पर कहीं आ रहा गंदा पानी तो कहीं पूरा नहीं मिल रहा पेयजल

Dholpur News - शहर के ओंडेला रोड स्थित विभिन्न कॉलोनियों में गंदे पानी की सप्लाई पिछले कई दिनों से हो रही है। वहीं कई कॉलोनियों...

Nov 22, 2019, 08:07 AM IST
शहर के ओंडेला रोड स्थित विभिन्न कॉलोनियों में गंदे पानी की सप्लाई पिछले कई दिनों से हो रही है। वहीं कई कॉलोनियों में नियमित एवं पर्याप्त पानी की सप्लाई नहीं होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिसे लेकर लोगों की ओर से विभागीय अधिकारियों को कई बार शिकायत करने के बावजूद भी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। आलम यह है कि ओंडेला रोड पर भद्रकाली मंदिर के आस पास पिछले कई दिनों से मटमैला पानी सप्लाई में आ रहा है जिसमें से बदबू आने के कारण पीने योग्य नहीं है। जिसकी शिकायत कई बार उपभोक्ताओं की ओर से मौखिक रूप से विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों से की है लेकिन कर्मचारियों की ओर से उसे ठीक नहीं किया गया है। वहीं रीको आवासीय कॉलोनी में नियमित एवं पर्याप्त सप्लाई का पानी नहीं मिल पा रहा है। उपभोक्ता अशोक कुमार, अरविंद सिंह, अमीरी सिंह, सुरेंद्र सिंह ने एक दिन छोड़कर सप्लाई का पानी आता है वो भी 15 से 20 मिनट ऐसे में उन्हें पर्याप्त पानी नहीं मिल पा रहा है। उपभोक्ताओं ने बताया कि पर्याप्त पानी नहीं मिलने एवं गंदा पानी आने के कारण उन्हें पानी की बोतल लेनी पड़ रही है।

बाल्टी में भरा नल से निकाला गंदा पानी

सीवरेज लाइन है गंदे पानी आने का कारण

शहर में नलों में गंदे पानी का कारण सीवरेज लाइन बनी हुई है। विभागीय अधिकारियों के मुताबिक शहर में कई जगहों पर राइजिंग लाइन सीवरेज में होकर जा रही है या फिर कनेक्शन की पाइप लाइन गंदे पानी में होकर जा रही हो ऐसे में हल्का लीकेज होने पर नालों में गंदे पानी आने की शिकायत बनी हुई है।


योगेश पचौरी, जेईएन पीएचईडी धौलपुर

एसडीएम की मध्यस्थता से दोनों विभागों में बनी सहमति, एनएचएआई और जलदाय विभाग आपस में मिलकर करेंगे पानी की क्षतिग्रस्त पाइप लाइनों को दुरूस्त

सरमथुरा| गुरूवार को एनएचएआई व जलदाय विभाग के अधिकारियों की बैठक एसडीएम जगदीश गुर्जर की मध्यस्तता उपखंड कार्यालय में आयोजित की गई। बैठक में पानी सप्लाई की पाइप लाइनो को सडक में जमीदोज करने का मामला जलदाय विभाग के जेईएन विजयसिह ने उठाया। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम जगदीश गुर्जर ने मध्यस्थता करते हुए दोनों विभागों के अधिकारियों को मामले को सुलझाने का हवाला दिया। एनएचएआई के टीएल अशोक दुग्गल ने जलदाय विभाग के जेईएन को स्पष्ट शब्दों में कहा कि जहां कहीं पाइप लाइन लीकेज की समस्या है उसे दुरूस्त करने के लिए एनएचएआई सहयोग करने के लिए तैयार है। सड़क की खुदाई के लिए जितने भी संसाधनों की जरूरत पडेगी एनएचएआई मुहैया कराने को तैयार है। लेकिन पाइप लाइन शिफ्टिंग के लिए जलदाय विभाग को हैंडआॅफिस में प्रपोजल बनाकर भेजना पडेगा जिसके स्वीकृत होने के बाद ही समस्या का समाधान संभव हो सकेगा। एसडीएम ने जलदाय विभाग के जेईएन को स्थानीय स्तर पर ही सामंजस्य बनाकर समस्या का समाधान करने का सुझाब दिया। उन्होने फिलहाल में वरौली के समीप क्षतिग्रस्त पाइप लाइन को दुरूस्त करने के लिए दोनो विभागो में समझोता कराया। वही खुदाई व सडक दुरूस्त करने की जिम्मेदारी एनएचएआई के अधिकारियों को सौपी। एसडीएम के सुझाव से दोनों विभागों के अधिकारी संतुष्ट दिखाई दिए।

सरमथुरा. एसडीएम की मध्यस्तता में चर्चा करते दोनो विभागो के अधिकारी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना