• Hindi News
  • Rajasthan
  • Dhorimana
  • एसडीएम ने किया आकस्मिक निरीक्षण, रॉयल्टी नाकों पर मिली अनियमितता
--Advertisement--

एसडीएम ने किया आकस्मिक निरीक्षण, रॉयल्टी नाकों पर मिली अनियमितता

भास्कर संवाददाता | धोरीमन्ना उपखंड अधिकारी डॉ. खुशाल यादव ने गुरुवार को कई जगहों पर आकस्मिक निरीक्षण किया।...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 06:15 AM IST
एसडीएम ने किया आकस्मिक निरीक्षण, रॉयल्टी नाकों पर मिली अनियमितता
भास्कर संवाददाता | धोरीमन्ना

उपखंड अधिकारी डॉ. खुशाल यादव ने गुरुवार को कई जगहों पर आकस्मिक निरीक्षण किया। पंचायत समिति परिसर में बने सूचना सेवा केंद्र का निरीक्षण किया। यहां सूचना सेवा केंद्र से आमजन को मिलने वाली सुविधाओं आधार, भामाशाह व अन्य योजनाओं की जानकारी ली। आमजन को होने वाली असुविधाओं को जल्द से जल्द दुरुस्त करने के निर्देश दिए। इसके बाद समाज कल्याण छात्रावास व प्रतिभावान छात्रावास का निरीक्षण किया व छात्रों से छात्रावास की गतिविधियों पर जानकारी ली तथा पशु चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

प्लास्टिक जब्त करने की कार्रवाई

उपखण्ड अधिकारी के नेतृत्व में तहसीलदार कैलाश गहलोत व विकास अधिकारी नरेंद्र सोऊ की टीम ने दुकानों पर प्लास्टिक जब्त करने की शुरुआत की लेकिन मुश्किल से 20 किलो प्लास्टिक ही हाथ लगी। टीम के पहुंचने की भनक लगते ही व्यापारियों ने प्लास्टिक थैलियों को पहले ही ठिकाने लगा दिया। इस वजह से बड़ी मात्रा में प्लास्टिक जब्त नहीं हो पाई। इस दौरान उपखंड अधिकारी डॉ. खुशाल यादव ने सभी व्यापारियों से प्लास्टिक कैरी बैग का उपयोग बंद करने की अपील की।

रॉयल्टी नाकों पर मिली अनियमितताएं | धोरीमन्ना पहाड़ी से भारी मात्रा में मेसेनरी पत्थर निकाला जा रहा है। जिनका रॉयल्टी नाकों पर बिना रवाना नंबर के ही फर्जी तरीके से रॉयल्टी की वसूली कर सरकारी राजस्व को चूना लगाया जा रहा है। उपखंड अधिकारी ने जब नाकों का निरीक्षण किया तो कई अनियमितताएं सामने आई। जब नाका संचालक से जानकारी ली तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। धोरीमन्ना पहाड़ी में कुल 8 लीज स्वीकृत है, जहां से मेशेनरी पत्थर निकाला जा रहा है। लेकिन ज्यादातर ट्रैक्टर-ट्रॉली बिना रवाना नंबर के ही खानों में से निकल रहे हैं। यह मामला जब उपखंड अधिकारी ने रॉयल्टी नागों का निरीक्षण किया तो सामने आया। यहां एसडीएम को फर्जी रसीद बुकें भी मिली है।

X
एसडीएम ने किया आकस्मिक निरीक्षण, रॉयल्टी नाकों पर मिली अनियमितता
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..